IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 मुकाबला आज, ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग-11

IND vs SL: श्रीलंका के टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के चलते जल्दी बाहर होने के बाद सनथ जयसूर्या को अंतरिम कोच बनाया गया है.
IND vs SL

IND vs SL

IND vs SL: भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका की धरती पर तीन मैचों की टी20 सीरीज़ खेलने के लिए उतरी है. इस सीरीज़ का पहला मुकाबला आज, 27 जुलाई को खेला जाएगा. यह मैच दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है. भारत ने हाल ही में टी20 विश्व कप जीता है और इस जीत के बाद दूसरी बार मैदान पर उतर रही है. वहीं श्रीलंका विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद वापसी की कोशिश में होगी.

मजबूत स्थिति में भारत 

भारत की नई टी20 टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. कप्तानी की ज़िम्मेदारी सूर्यकुमार यादव के कंधों पर होगी और कोचिंग स्टाफ का नेतृत्व गौतम गंभीर करेंगे. यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल दोनों ही खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में हैं और ओपनिंग की ज़िम्मेदारी संभाल सकते हैं. कप्तान सूर्यकुमार मध्यक्रम की बल्लेबाजी संभालेंगे. पंत विकेटकीपर के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी अहम भूमिका निभाएंगे. शिवम दुबे या रिंकू सिंह में से एक को मौका मिल सकता है.

हार्दिक अपनी ऑलराउंड क्षमता के लिए जाने जाते हैं और टीम के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. अक्षर स्पिन विकल्प के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी योगदान दे सकते हैं. स्पिन की कमान वाशिंगटन सुंदर और रवि बिश्नोई के हाथों में होगी. सुंदर अपनी ऑलराउंड क्षमता के लिए जाने जाते हैं, जबकि बिश्नोई लेग स्पिनर के रूप में प्रभावी साबित हो सकते हैं. तेज गेंदबाजी की ज़िम्मेदारी अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज के कंधों पर होगी. अर्शदीप अपनी यॉर्कर और स्विंग के लिए जाने जाते हैं, जबकि सिराज अपनी गति और सीम मूवमेंट के लिए.

श्रीलंका की स्थिति

श्रीलंका के टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के चलते जल्दी बाहर होने के बाद सनथ जयसूर्या को अंतरिम कोच बनाया गया है. जयसूर्या ने अपनी टीम को भारतीय स्टार खिलाड़ियों की अनुपस्थिति का फायदा उठाने की सलाह दी है, लेकिन जयसूर्या अपनी टीम की कमजोरियों से भी अच्छी तरह वाकिफ हैं. श्रीलंका भी नए दौर की शुरुआत कर रहा है. उसने कप्तानी की जिम्मेदारी अनुभवी बल्लेबाज चरिथ असलंका को सौंपी है. घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाकर श्रीलंका जीत हासिल करना चाहेगी और उसके पास पूर्व कप्तान दासुन शनाका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस और दिनेश चांडीमल जैसे कई अनुभवी खिलाड़ी हैं.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत: शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद/मोहम्मद सिराज.

श्रीलंका: पथुम निसंका, कुसल मेंडिस, दिनेश चांडीमल, अविष्का फर्नांडो, चरिथ असलंका (कप्तान), दासुन शनाका, वानिंदु हसारंगा, डुनिथ वेलालगे, महीश तीक्ष्णा, मथीशा पथिराना, दिलशान मदुशंका.

यह भी पढ़ें- पेरिस में Olympics 2024 का भव्य आगाज, सीन नदी पर लहराया भारतीय तिरंगा, पीवी सिंधु-शरत कमल बने ध्वजवाहक

ज़रूर पढ़ें