IND vs ZIM: दूसरे मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ जमकर बोला अभिषेक शर्मा का बल्ला, 46 गेंदों में जड़ा तूफानी शतक

IND vs ZIM: अपना दूसरा मैच खेल रहे अभिषेक ने 47 गेंदों पर 100 रन बनाए, जिसमें सात चौके और आठ छक्के शामिल रहे. अभिषेक ने वेलिंगटन मसाकाद्जा के खिलाफ लगातार तीन छक्के लगाकर अपना शतक पूरा किया.
Ind vs Zim T20 2nd Match

अभिषेक शर्मा

IND vs ZIM 2nd T20 Match: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज रविवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इसके बाद भारतीय टीम ने 2 विकेट गंवाकर 170 से ज्यादा रन बना लिए हैं. रिंकू सिंह और ऋतुराज गायकवाड़ क्रीज पर हैं. भारतीय टीम के लिए इस मैच में अभिषेक शर्मा ने तूफानी शतक जड़ा.

अपना दूसरा मैच खेल रहे अभिषेक ने 47 गेंदों पर 100 रन बनाए, जिसमें सात चौके और आठ छक्के शामिल रहे. अभिषेक ने वेलिंगटन मसाकाद्जा के खिलाफ लगातार तीन छक्के लगाकर अपना शतक पूरा किया. हालांकि, वह वेलिंगटन मसाकाद्जा की अगली ही गेंद पर आउट हो गए.

ये भी पढ़ें- Jay Shah: रोहित की कप्तानी में भारत जीतेगा WTC और चैंपियंस ट्रॉफी, जय शाह ने फिर कर दी भविष्यवाणी

गायकवाड़ की नाबाद 77 रनों की पारी

मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए दो विकेट पर 234 रन बनाए. भारतीय टीम के लिए बाएं हाथ के ओपनर अभिषेक शर्मा ने तूफानी शतक जड़ा. अभिषेक के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ और रिंकू सिंह ने भी तूफानी पारियां खेलीं. ऋतुराज ने 47 बॉल पर नाबाद 77 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और एक सिक्स शामिल रहा. वहीं रिंकू ने 22 गेंदों पर नाबाद 48 रन बनाए. रिंकू की पारी में पांच छक्के और दो चौके शामिल थे. ऋतुराज-रिंकू के बीच तीसरे विकेट के लिए 36 गेंदों पर नाबाद 87 रनों की पार्टनरशिप हुई.

Image

भारतीय टीम की प्लेइंग-11 में बड़ा बदलाव

गिल ने इस मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग-11 में एक बड़ा बदलाव किया है. उन्होंने तेज गेंदबाज खलील अहमद को बाहर किया है. उनकी जगह बल्लेबाज साई सुदर्शन को मौका दिया है. मतलब गिल ने बैटिंग को मजबूत किया है. बता दें कि पहला मैच 13 रनों से जीतकर जिम्बाब्वे ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. जिम्बाब्वे की कमान सिकंदर रजा के हाथों में है. दूसरी ओर शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम यह दूसरा मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबरी पर लाना चाहेगी.

ज़रूर पढ़ें