IND vs ZIM: टी20 के दूसरे मुकाबले में भारत ने जिम्बाब्वे को 100 रनों से हराया, सीरीज में की बराबरी

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज रविवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में खेला गया. जहां भारतीय बल्लेबाजों ने जमकर कहर मचाया. जिसके बदौलत टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 100 रनों से हराया दिया.
India Defeat Zimbabwe by 100 Runs

भारत ने दूसरे टी20 मुकाबले में जिम्बाब्वे को 100 रनों से रौंदा

IND vs ZIM 2nd T20 Match: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज रविवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में खेला गया. जहां भारतीय बल्लेबाजों ने जमकर कहर मचाया. जिसके बदौलत टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 100 रनों से हराया दिया. टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इसके बाद भारतीय टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 234 रन बनाए. भारतीय टीम के लिए इस मैच में अभिषेक शर्मा ने तूफानी शतक जड़ा.

टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में मिली हार के बाद टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी करते हुए अब बराबरी कर ली है. दूसरे मुकाबले के हीरो स्टार ओपनर अभिषेक शर्मा रहे, जिन्होंने 47 गेंदों पर 100 रनों की शतकीय पारी खेली. इसके बदौलत भारतीय टीम ने 235 रनों का टारगेट दिया. जवाब में जिम्बाब्वे टीम 134 रन बनाकर ढेर हो गई. इस तरह जिम्बाब्वे 100 रनों से हार गई, जो अभिषेक के स्कोर के बराबर ही रहा.

ये भी पढ़ें- IND Vs ZIM: टी20 के दूसरे मुकाबले में भारत ने जिम्बाब्वे को 100 रनों से हराया, सीरीज में की बराबरी

जिम्बाब्वे के लिए वेस्ली मधेवेरे ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए

जिम्बाब्वे के लिए वेस्ली मधेवेरे ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. जबकि ब्रायन बेनेट ने 9 गेंदों पर 26 रन बनाए. आखिर में ल्यूक जोंगवे ने 33 रन बनाए. हालांकि कोई भी मैच नहीं जिता सका. बल्लेबाजों के बाद भारतीय गेंदबाजों ने जमकर कहर बरपाया और जिम्बाब्वे को ढेर कर दिया.भारत के लिए तेज गेंदबाज मुकेश कुमार और आवेश खान ने 3-3 विकेट अपने नाम किए. जबकि मुकाबले में स्पिनर्स का भी जलवा दिखा. रवि बिश्नोई ने 2 विकेट झटके. उनके अलावा वॉशिंगटन सुंदर को 1 सफलता मिली.

अभिषेक का पहला इंटरनेशनल शतक

मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए दो विकेट पर 234 रन बनाए. भारतीय टीम के लिए बाएं हाथ के ओपनर अभिषेक शर्मा ने तूफानी शतक जड़ा. अपना दूसरा मैच खेल रहे अभिषेक ने 47 गेंदों पर 100 रनों की पारी खेली., जिसमें सात चौके और आठ छक्के शामिल रहे. अभिषेक ने वेलिंगटन मसाकाद्जा के खिलाफ लगातार तीन छक्के लगाकर अपना शतक पूरा किया. हालांकि वह वेलिंगटन मसाकाद्जा की अगली ही गेंद पर आउट हो गए.

अभिषेक के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ और रिंकू सिंह ने भी तूफानी पारियां खेलीं. ऋतुराज ने 47 बॉल पर नाबाद 77 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और एक सिक्स शामिल रहा. वहीं रिंकू ने 22 गेंदों पर नाबाद 48 रन बनाए. रिंकू की पारी में पांच छक्के और दो चौके शामिल थे. ऋतुराज-रिंकू के बीच तीसरे विकेट के लिए 36 गेंदों पर नाबाद 87 रनों की पार्टनरशिप हुई.

ज़रूर पढ़ें