Olympics: नीरज चोपड़ा फाइनल में, पहले ही थ्रो में तोड़ा अपना रिकॉर्ड, विनेश फोगाट की भी सेमीफाइनल में धमाकेदार एंट्री

Olympics: भारतीय पुरुष हॉकी टीम आज जर्मनी के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलने उतरेगी. भारतीय टीम अगर यह मैच जीतने में सफल होती है तो एक मेडल पक्का हो जाएगा.
Olympics

Olympics 2024

Olympics: स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. चोपड़ा ने पहले प्रयास में 89.34 मीटर के साथ फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया. चोपड़ा अब 8 अगस्त को फाइनल खेलेंगे. वहीं स्टार पहलवान विनेश फोगाट ने क्वार्टर फाइनल में यूक्रेन की ओक्साना लिवाच को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. विनेश ने ओक्साना लिवाच को 7-5 के अंतर से हराया. इससे पहले विनेश ने जापान की यूई सुसाकी को 3-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी. यह विनेश का पहला मैच था और उसी मे उन्होंने दमदार जीत दर्ज की. विनेश आज दोपहर 3: 40 बजे क्वार्टर फाइनल खेलेंगी. यूई सुसाकी 2020 टोक्यो ओलंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट और चार बार की वर्ल्ड चैंपियन हैं. 

पेरिस ओलंपिक में भारत ने अब तक तीन ब्रॉन्च मेडल जीते हैं. तीनों मेडल शूटिंग में आए हैं. भारतीय खिलाड़ियों के लिए आज का दिन काफी महत्वपूर्ण है. भारतीय पुरुष हॉकी टीम आज जर्मनी के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलने उतरेगी. भारतीय टीम अगर यह मैच जीतने में सफल होती है तो एक मेडल पक्का हो जाएगा. टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा आज अपने अभियान की शुरुआत करेंगे. 

वहीं भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम आज अपने ओलंपिक अभियान की शुरुआत करेगी. टीम में शामिल हैं हरमीत देसाई, मानव ठक्कर और शरथ कमल. एथलेटिक्स में भारत के भाला फेंक में दो दावेदार हैं – किशोर जेना और नीरज चोपड़ा, दोनों ही खिलाड़ी क्वालिफिकेशन राउंड में हिस्सा लेंगे. टोक्यो में गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा से सभी को काफी उम्मीदें हैं. उनका प्रदर्शन देखने के लिए देशभर में उत्सुकता है. वहीं भारत की स्टार महिला पहलवान विनेश फोगाट आज मैट पर उतरेंगी. 

ओलंपिक में आज भारत का शेड्यूल

टेबल टेनिस

पुरुष टीम (प्री क्वार्टर फाइनल): भारत (हरमीत देसाई, शरत कमल और मानव ठक्कर) vs चीन – दोपहर 1.30 बजे

एथलेटिक्स

पुरुष भाला फेंक (क्वालिफिकेशन): किशोर जेना – दोपहर 1.50 बजे

पुरुष भाला फेंक (क्वालिफिकेशन): नीरज चोपड़ा – दोपहर 3.20 बजे

महिला 400 मीटर (रेपेचेज): किरण पहल – दोपहर 2.50 बजे

हॉकी

पुरुष सेमीफाइनल: भारत vs जर्मनी – रात 10.30 बजे

रेसलिंग

महिला 50 किग्रा राउंड ऑफ 16: विनेश फोगाट (क्वालिफाई किया तो सुपर-8 और सेमीफाइनल भी आज) – दोपहर 3.00 बजे

यह भी पढ़ें- Paris Olympic: गोल्डन स्लैम जीतने वाले 5वें प्लेयर बने नोवाक जोकोविच, फाइनल में कार्लोस अल्काराज को हराया

ज़रूर पढ़ें