India in Olympics: नीरज चोपड़ा से गोल्ड की आस, ब्रॉन्ज बचाने उतरेगा भारत, देखें आज भारत का पूरा शेड्यूल

India in Olympics: नीरज चोपाड़ा पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा के फाइनल में उतरेंगे. टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडल विजेता नीरज ने क्वालीफिकेशन राउंड में शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले ही प्रयास में फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया.
India in Olympics

नीरज चोपड़ा

India in Olympics: पेरिस ओलंपिक में आज भारत के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है. स्टार एथलीट नीरज चोपाड़ा के पास गोल्ड मेडल जीतने का सुनहरा मौका है. वहीं हॉकी टीम ब्रॉन्ज मेडल मैच खेलने उतरेगी. नीरज चोपाड़ा पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा के फाइनल में उतरेंगे. टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडल विजेता नीरज ने क्वालीफिकेशन राउंड में शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले ही प्रयास में फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया. अब सभी की निगाहें इस पर हैं कि क्या वह इतिहास रचते हुए ओलंपिक में लगातार दूसरा गोल्ड मेडल जीत पाएंगे.

हॉकी का ब्रॉन्ज मेडल मैच आज

भारतीय पुरुष हॉकी टीम भी आज मैदान पर उतरेगी. स्पेन के खिलाफ ब्रॉन्ज मेडल मैच में भारतीय खिलाड़ियों की चुनौती होगी. सेमीफाइनल में जर्मनी से हार के बाद टीम ने निराशा को पीछे छोड़ते हुए ब्रॉन्ज मेडल जीतने की ठान ली है. इसके अलावा, भारतीय खिलाड़ी गोल्फ, कुश्ती और एथलेटिक्स में भी भाग लेंगे. गोल्फ में महिलाओं की इंडिविजुअल स्ट्रोकप्ले के दूसरे राउंड में अदिति अशोक और दीक्षा डागर हिस्सा लेंगी. कुश्ती में अमन सहरावत पुरुषों की 57 किलो ग्राम फ्रीस्टाइल में भाग लेंगे. वहीं, एथलेटिक्स में ज्योति याराजी महिलाओं की 100 मीटर हर्डल्स के रीपेचेज राउंड में हिस्सा लेंगी.

ओलंप‍िक में आज होने वाले इवेंट 

गोल्फ

महिला व्यक्तिगत : अदिति अशोक और दीक्षा डागर – दोपहर 12.30 बजे

एथलेटिक्स

महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़ रेपेचेज राउंड : ज्योति याराजी – दोपहर 2.05 बजे

पुरुष भाला फेंक फाइनल : नीरज चोपड़ा रात – 11.55 बजे

कुश्ती

पुरुष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा (प्री-क्वार्टर फाइनल): अमन सहरावत – दोपहर 2.30 बजे

महिला फ्रीस्टाइल 57 किग्रा (प्री-क्वार्टर फाइनल): अंशु मलिक- दोपहर 2:30 बजे

हॉकी

पुरुष ब्रॉन्ज मेडल मैच : भारत vs स्पेन : शाम 5.30 बजे

यह भी पढ़ें- “मैं हार गई… माफ करना”, ओलंपिक से ड‍िस्क्वाल‍िफ‍िकेशन के बाद विनेश फोगाट ने कुश्ती से लिया संन्यास

ज़रूर पढ़ें