India in Olympics: ब्रॉन्ज मेडल के लिए मैट पर उतरेंगे युवा अमन सहरावत, देखें आज भारत का पूरा शेड्यूल

India in Olympics: 8 अगस्त का दिन पेरिस में भारत के लिए काफी अच्छा रहा. भारतीय हॉकी टीम ने स्पेन को हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता, वहीं जैवलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीता.
India in Olympics

India in Olympics

India in Olympics: आज, 9 अगस्त को, भारतीय एथलीट ओलंपिक खेलों में अपना दमखम दिखाने के लिए मैदान में उतरेंगे.  8 अगस्त का दिन पेरिस में भारत के लिए काफी अच्छा रहा. भारतीय हॉकी टीम ने स्पेन को हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता, वहीं जैवलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीता. पेरिस ओलंपिक में अब तक भारत  ने 5 मेडल जीते हैं. युवा पहलवान अमन सहरावत आज ब्रॉन्ज मेडल जीतने की उम्मीद लेकर मैट पर उतरेंगे. सेमीफाइनल में हारने के बाद अब वह ब्रॉन्ज मेडल के लिए भिड़ेंगे. अमन के लिए यह एक सुनहरा मौका है, जहां वह कुश्ती में देश के लिए ओलंपिक 2024 का पहला मेडल जीत सकते हैं.

भारतीय एथलेटिक्स टीम भी आज अपनी ताकत आजमाएगी. महिला और पुरुष दोनों ही 4×400 मीटर रिले दौड़ में हिस्सा लेंगे. इन दौड़ों में भारतीय टीम का प्रदर्शन महत्वपूर्ण होगा क्योंकि इससे आने वाले समय में टीम की क्षमता का आकलन किया जा सकेगा. भारत की प्रतिभाशाली गोल्फरों, अदीति अशोक और दीक्षा डगर, आज तीसरे राउंड में उतरेंगी. दोनों ही खिलाड़ियों ने पिछले राउंड में अच्छा प्रदर्शन किया है और उम्मीद है कि वे आज भी अपनी लय बरकरार रखेंगी.

पेरिस ओलंपिक में आज भारत का शेड्यूल

एथलेटिक्स

वुमेंस 4×400 मीटर रिले राउंड 1 – दोपहर 2:10 बजे

मेंस 4×400 मीटर रिले राउंड 1 – दोपहर 2:35 बजे

कुश्ती

मेंस फ्रीस्टाइल 57 किग्रा कांस्य पदक मैच – अमन सहरावत vs डेरियन टोई क्रूज़ – रात 10:45 बजे. 

गोल्फ

महिला व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले राउंड 3 – अदिति अशोक और दीक्षा डागर – दोपहर 12:30 बजे. 

यह भी पढ़ें- Paris Olympics: नीरज चोपड़ा ने अपना ही ओलंपिक रिकॉर्ड किया ध्वस्त, सिल्वर जीतने के बाद बोले- मेडल की खुशी लेकिन…

ज़रूर पढ़ें