IND vs ENG 1st Test: ओली पोप ने भारत के खिलाफ जड़ा शतक, इंग्लैंड की कराई मैच में वापसी

IND vs ENG Test: इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह ने दो दो विकेट हासिल किए.
ollie pope

ओली पोप (फोटो- पीटीआई)

IND vs ENG 1st Test: इंग्लैंड ने ओली पोप की नाबाद 148 रन की शतकीय पारी की बदौलत भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन स्टंप तक दूसरी पारी में छह विकेट पर 316 रन बना लिए हैं और इस तरह से उन्हें 126 रन की बढ़त हासिल हो गई है. पोप के साथ रेहान अहमद 16 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह ने दो दो विकेट हासिल किए. अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा को एक एक विकेट मिला. इसके पहले, भारत ने इग्लैंड के पहली पारी के 246 रन के जवाब में 436 रन बनाकर 190 रन की बढ़त हासिल की थी.

तीसरे दिन के खेल में मेजबान टीम सात विकेट पर 421 रन के स्कोर में केवल 15 रन ही जोड़ सकी, लेकिन उसने 190 रन की बढ़त हासिल की. उम्मीद थी कि भारत यहां से कुछ और रन जोड़ेगा लेकिन टीम ने 54 मिनट में ही बचे हुए तीन विकेट गंवा दिए. जडेजा की निगाहें चौथा टेस्ट शतक लगाने पर लगी थीं, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके और जो रूट की गेंद पर पगबाधा आउट हुए.

इसके बाद इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट और जैक क्राउली (31) ने भारत की बड़ी बढ़त के बावजूद कोई अफरा-तफरी नहीं दिखाई और संयम से भारतीय स्पिनरों का सामना किया. इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने स्वीप और रिवर्स स्वीप शॉट लगाने की रणनीति जारी रखी और इसके जरिए खूब रन बटोरे.

पोप ने जड़ा भारत के खिलाफ शतक

पिच पर भारतीय स्पिनरों के लिए काफी टर्न और ‘ग्रिप’ मौजूद थी और साथ ही तेज गेंदबाजों के लिए ‘रिवर्स स्विंग’ का भी संकेत दिखा. लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने शुरुआत से ही आक्रामक अंदाज में खेलना जारी रखा. हालांकि, इंग्लैंड ने चाय तक दूसरी पारी में 172 रन तक पांच विकेट खो दिए थे. लेकिन बेन स्टोक्स के साथ मिलकर पोप ने टीम के स्कोर न केवल आगे बढ़ाया, बल्कि भारत के खिलाफ अपना पहला शतक भी जड़ा.

ज़रूर पढ़ें