India vs Zimbabwe: जीत का चौका लगाने उतरेगी टीम इंडिया, मेजबानों के पास सम्मान बचाने का आखिरी मौका

India vs Zimbabwe 5th T20: यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 4:30 बजे से शुरू होगा. इसे आप ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफोर्म सोनी लिव और सोनी सिनेट्रिक्स टीवी नेटवर्क पर देख पाएंगे.
India vs Zimbabwe 5th T20

India vs Zimbabwe 5th T20

India vs Zimbabwe 5th T20: भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला आज 14 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा. सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त ले चुकी टीम इस मुकाबले में भी जीत दर्ज करना चाहेगी. वहीं मेजबान जिम्बाब्वे वापसी की राह तलाश रही है. 

भारतीय टीम का दबदबा

पहले मैच में मिली हार के बाद भारतीय टीम ने शानदार वापसी की है. भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और टीम को लगातार तीन जीत दिलाकर सीरिज जिता दी. पहले मैच की चूक के बाद भारतीय बल्लेबाजों ने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों को वापसी का मौका नहीं दिया है. शुभमन गिल और अभिषेक शर्मा दोनों ने शानदार बल्लेबाजी से अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. वहीं यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ ने भी जबरदस्त पारियां खेली हैं. गेंदबाजी में मुकेश कुमार और रवि बिश्नोई प्रभावशाली रहे हैं. खबर है कि भारतीय टीम सीरीज जीतने के बाद आखिरी मुकाबले में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकती है और अन्य खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है.  

जिम्बाब्वे जीत की तलाश में

पहले मैच में भारतीय टीम को मात देने के बाद जिम्बाब्वे अब सीरीज में पिछड़ चुकी है. मेजबान टीम के लिए वापसी आसान नहीं होगी. फिर भी घरेलू मैदान पर टीम जीत के लिए पूरी कोशिश करेगी. सीनियर खिलाड़ी सिकंदर रजा और ब्रायन बेनेट टीम की बल्लेबाजी की रीढ़ हैं, वहीं रिचर्ड नगारवा गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई कर सकते हैं. अब तक खेले गए तीनों मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हांसिल की है, ऐसे में जिम्बाब्वे की कोशिश होगी कि वो भारतीय टीम को चेज के लिए आमंत्रित करे. 

कहां देखें मैच

यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 4:30 बजे से शुरू होगा. इसे आप ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफोर्म सोनी लिव और सोनी सिनेट्रिक्स टीवी नेटवर्क पर देख पाएंगे.

यह भी पढ़ें- WCL 2024 Final: भारत ने रोमांचक फाइनल में पाकिस्तान को हराया, वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 का खिताब जीता

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत– शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे, रियान पराग, संजू सैमसन (विकेट कीपर), रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, अवेश खान, रवि बिश्नोई

जिम्बाब्वे– वेस्ली मधेवेरे, तदीवानाशे मारुमानी/इनोसेंट काया, ब्रायन बेनेट, सिकंदर रजा (कप्तान), डायोन मायर्स, जॉनथन कैंपबेल, क्लाइव मदंडे (विकेट कीपर), वेलिंगटन मसाकाद्जा, रिचर्ड नगारवा, ब्लेसिंग मुजाराबानी, तेंदई चतारा

 

ज़रूर पढ़ें