India Vs Zimbabwe: भारत ने आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे को 42 रनों से हराया, टी20 सीरीज पर 4-1 से किया कब्जा

India Vs Zimbabwe 5th T20: भारत की शुरुआत ठीक नहीं रही थी. पावरप्ले के दौरान ही भारत ने यशस्वी जायसवाल, कप्तान शुभमन गिल और अभिषेक शर्मा का विकेट खो दिया.
Team India

टीम इंडिया

India Vs Zimbabwe 5th T20: हरारे में पांचवें और आखिरी टी20 मुकाबले में मेजबान जिम्बाब्वे को 42 रनों से हराकर भारतीय टीम ने 4-1 से ये सीरीज अपने नाम कर ली. भारत ने 168 रनों का टारगेट दिया था लेकिन जिम्बाब्वे की टीम 125 रन ही बना सकी. भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 4 विकेट मुकेश कुमार ने लिए. वहीं शिवम दुबे ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया किया. बल्लेबाजी में 26 रन बनाने वाले शिवम दुबे ने 2 विकेट भी अपने नाम किए.

168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी. मदवेरे को मुकेश कुमार ने चलता कर कुल 1 रन के स्कोर पर पहला झटका दे दिया था. वहीं 15 रनों के स्कोर पर बेनेट को पवेलियन भेजकर मुकेश कुमार ने जिम्बाब्वे को दूसरा झटका दिया. इसके बाद मुकेश ने आखिरी ओवरों में 2 विकेट लेकर मेजबानों की पारी को 125 रनों पर समेट दिया. जिम्बाब्वे की तरफ से मायर्स ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए जबकि मरुमानी ने 27 रनों की पारी खेली.

भारत ने बनाए थे 167 रन

इसके पहले, आखिरी टी20 मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए थे. भारत की शुरुआत ठीक नहीं रही थी. पावरप्ले के दौरान ही भारत ने यशस्वी जायसवाल, कप्तान शुभमन गिल और अभिषेक शर्मा का विकेट खो दिया. लेकिन इसके बाद संजू सैमसन (58) ने रियान पराग (22) ने साझेदारी कर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. वहीं रियान के आउट होने के बाद शिवम दुबे क्रीज पर आए.

ये भी पढ़ें: WCL 2024 Final: भारत ने रोमांचक फाइनल में पाकिस्तान को हराया, वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 का खिताब जीता

संजू सैमसन ने खेली 58 रनों की शानदार पारी

दुबे ने आते ही बड़े शॉट्स खेलने शुरू कर दिए और 12 गेंदों में 2 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 26 रन की पारी खेलकर आउट हुए. संजू सैमसन पहले ही 58 रन बनाकर आउट हो गए थे. इसके बाद रिंकू सिंह ने 11 रनों की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 167 रनों तक पहुंचाया. जिम्बाब्बे की तरफ से मुजरबानी ने 2 विकेट झटके थे.

ज़रूर पढ़ें