Head Coach Salary: टीम इंडिया को जल्द मिलेगा नया हेड कोच, BCCI ने निकाली भर्ती… जानें कितनी मिलती है सैलरी

Head Coach Salary: टीम इंडिया के वर्तमान में हेड कोच राहुल द्रविड़ को सालाना 10 करोड़ रुपये मिलते हैं. मतलब द्रविड़ की महीने की सैलरी करीबन 8.34 लाख रुपये के आसपास है.
Head Coach Salary

टीम इंडिया को जल्द मिलेगा नया हेड कोच

Head Coach Salary: दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. आगामी टी20 वर्ल्ड कप की जिम्मेदारी भी द्रविड़ के कंधों पर ही हैं. इसके बाद उनकी छुट्टी हो जाएगी. बता दें कि राहुल द्रविड़ का हेड कोच के तौर पर टर्म पूरा होने वाला है. इससे पहले बीसीसीआई ने उपरोक्त पद के लिए भर्ती निकाल दी है. आवेदन करने का आखिरी दिन 27 मई है. लेकिन क्या आप टीम इंडिया के हेड कोच की सैलरी के बारे में जानते हैं? अगर नहीं तो आइए आपको बताते हैं…

रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम इंडिया के वर्तमान में हेड कोच राहुल द्रविड़ को सालाना 10 करोड़ रुपये मिलते हैं. मतलब द्रविड़ की महीने की सैलरी करीबन 8.34 लाख रुपये के आसपास है. रिपोर्ट्स की मानें तो पूर्व कोच रवि शास्त्री को सालाना 9.5 करोड़ रुपये मिलते थे. माना जा रहा है कि इस बार भी बीसीसीआई हेड कोच को आकर्षक सैलरी पैकेज पेश करेगी.

हेड कोच की रेस में ये खिलाड़ी

टीम इंडिया का हेड कोच बनने की रेस में भारत के दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर का नाम सबसे ऊपर चल रहा है. गंभीर के अलावा वीवीएस लक्ष्मण, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर का नाम भी रेस में हैं. हालांकि देखने वाली बात होगी की बीसीसीआई इनमें से कौन से खिलाड़ी या फिर इनसे अलग किसी प्लेयर को टीम इंडिया का हेड कोच चुनती है.

ये भी पढ़ेंः फिर टूटा कोहली की RCB का सपना, एलिमिनेटर मुकाबले में RR ने 4 विकेट से हराया

आयरलैंड के खिलाफ पहला मैच खेलेगी टीम इंडिया

टी20 वर्ल्ड कप 1 जून से लेकर 29 जून तक संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाना है. टीम इंडिया अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी. बता दें कि 5 जून को न्यूयॉर्क में दोनों टीमों की भिड़ंत होगी. वहीं, 9 जून को न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान की टक्कर होगी.

ज़रूर पढ़ें