Indian Hockey Team: दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी, ओलंपिक ब्रॉन्ज विजेताओं का हुआ भव्य स्वागत

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इन खिलाड़ियों का स्वागत धूमधाम से किया गया. हजारों प्रशंसक, ढोल-नगाड़ों की थाप, भारत माता की जय के नारे और फूलों की बारिश ने एयरपोर्ट को देशभक्ति के रंग में रंग दिया.
Indian Hockey Team

Indian Hockey Team

Indian Hockey Team: पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर भारतीय हॉकी टीम का देश में स्वागत किसी त्योहार से कम नहीं रहा. हॉकी टीम ने फ्रांस की धरती पर अपना लोहा मनवाया और देश को गौरवान्वित किया. भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में स्पेन को हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता. दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इन खिलाड़ियों का स्वागत धूमधाम से किया गया. हजारों प्रशंसक, ढोल-नगाड़ों की थाप, भारत माता की जय के नारे और फूलों की बारिश ने एयरपोर्ट को देशभक्ति के रंग में रंग दिया.

भारतीय टीम ने ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में स्पेन को 2-1 से हराकर ब्रॉन्ज अपने नाम किया. भारतीय हॉकी टीम का ये ओलंपिक में लगातार दूसरा ब्रॉन्ज मेडल है. भारतीय टीम ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में भी ब्रॉन्ज मेडल जीता था. स्पेन के खिलाफ ब्रॉन्ज मेडल मैच में भारत के लिए दोनों गोल कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने दागे. ओलंपिक इतिहास में ये भारतीय हॉकी टीम का 13वां मेडल है.

श्रीजेश ने लिया इंटरनेशनल हॉकी से संन्यास

भारतीय टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी और गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने संन्यास ले लिया है. ओलिंपिक 2024 का ब्रॉन्ज मेडल मैच श्रीजेश का आखिरी इंटरनेशनल मैच था. श्रीजेश ने ओलिंपिक 2024 से पहले ही अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था. श्रीजेश ने 2006 में सीनियर टीम के लिए डेब्यू किया और 2011 से टीम में नियमित रूप से शामिल हैं. श्रीजेश ने भारत को टोक्यो और पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

यह भी पढ़ें- CM अरविंद केजरीवाल की जगह 15 अगस्त को झंड़ा नहीं फहरा पाएंगी आतिशी, GAD ने खारिज किया प्रस्ताव

ज़रूर पढ़ें