Indian Hockey Team: संन्यास के बाद कौन लेगा पीआर श्रीजेश की हॉकी टीम में जगह? ये हैं बड़े दावेदार

Indian Hockey Team: श्रीजेश के संन्यास के बाद, भारतीय हॉकी के भविष्य को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं. क्या भारतीय हॉकी टीम श्रीजेश के बिना भी उसी तरह से प्रदर्शन कर पाएगी? क्या नए गोलकीपर श्रीजेश की जगह लेने में सफल होंगे?
Indian Hockey Team

पीआर श्रीजेश

Indian Hockey Team: भारतीय हॉकी के दिग्गज गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी से संन्यास ले लिया है.श्रीजेश भारतीय हॉकी के सबसे प्रतिष्ठित और अनुभवी खिलाड़ियों में से एक थे. श्रीजेश के संन्यास के बाद, भारतीय हॉकी के भविष्य को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं. क्या भारतीय हॉकी टीम श्रीजेश के बिना भी उसी तरह से प्रदर्शन कर पाएगी? क्या नए गोलकीपर श्रीजेश की जगह लेने में सफल होंगे?

पीआर श्रीजेश: एक महान करियर

पीआर श्रीजेश ने भारतीय हॉकी टीम के लिए 18 साल तक शानदार सेवाएं दी हैं. उन्होंने 336 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और भारतीय टीम को कई गौरवशाली क्षण प्रदान किए. 2021 टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने में श्रीजेश का अहम योगदान रहा था.

श्रीजेश के बाद कौन?

श्रीजेश के संन्यास के बाद, भारतीय हॉकी टीम के गोलपोस्ट की जिम्मेदारी संभालने के लिए कई युवा और प्रतिभाशाली गोलकीपर हैं. इनमें से कुछ प्रमुख नाम हैं:

सूरज करकेरा: सूरज करकेरा पिछले सात सालों से राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं और उन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है.
पवन मलिक: पवन मलिक भारतीय हॉकी के उभरते सितारों में से एक हैं और उन्होंने 2021 में एफआईएच जूनियर वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था.
कृष्णा बी पाठक: कृष्णा बी पाठक भारतीय टीम के सबसे अनुभवी गोलकीपरों में से एक हैं और उन्होंने 125 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं.

श्रीजेश की जगह लेना किसी भी गोलकीपर के लिए आसान नहीं होगा. श्रीजेश ने भारतीय हॉकी टीम के लिए जो कुछ किया है, उसे दोहराना बहुत मुश्किल होगा. हालांकि, सूरज करकेरा, पवन मलिक और कृष्णा बी पाठक जैसे युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के पास यह क्षमता है कि वे भारतीय हॉकी टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकें.

यह भी पढ़ें- रेसलर Vinesh Phogat भारत लौटीं, दिल्ली एयरपोर्ट पर चैंपियन की तरह हुआ स्वागत, VIDEO

ज़रूर पढ़ें