Team India: टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सूर्यकुमार यादव को टीम की कमान, पंत और बुमराह को आराम

भारतीय टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मेल देखा जा सकता है. कप्तान सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में टीम टी20 फॉर्मेट में आक्रामक क्रिकेट खेलने के लिए जानी जाती है.
Surya Kumar Yadav

सूर्यकुमार यादव

Team India: बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो चुका है. BCCI ने 28 सितंबर 2024 को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की. इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव को टीम की कप्तानी सौंपी गई है, जबकि स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी टीम का हिस्सा होंगे. सीरीज 6 अक्टूबर से शुरू हो रही है.

भारतीय टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मेल देखा जा सकता है. कप्तान सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में टीम टी20 फॉर्मेट में आक्रामक क्रिकेट खेलने के लिए जानी जाती है. वहीं, हार्दिक पंड्या की मौजूदगी टीम को संतुलन प्रदान करेगी. रिंकू सिंह, शिवम दुबे, और रियान पराग जैसे खिलाड़ियों से उम्मीद की जा रही है कि वे अपनी ऑलराउंड क्षमता से टीम को मजबूती देंगे.

मयंक यादव को मिली एंट्री

सबसे बड़ी चौंकाने वाली बात यह रही कि मयंक यादव को पहली बार भारतीय टी20 टीम में शामिल किया गया है. मयंक यादव आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं, जहां उन्होंने 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सबको प्रभावित किया. हालांकि, एक चोट के कारण उन्हें आईपीएल बीच में ही छोड़ना पड़ा था.

वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत स्टार खिलाड़ियों को आराम

टीम के कई बड़े खिलाड़ियों जैसे शुभमन गिल, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज में आराम दिया गया है. वर्कलोड मैनेजमेंट को ध्यान में रखते हुए इन खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है, ताकि वे 16 अक्टूबर से शुरू होने वाली न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार हो सकें.

टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम

सूर्यकुमार यादव (C), संजू सैमसन (WK), जितेश शर्मा(WK), अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव

टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20 मैच- 6 अक्टूबर, ग्वालियर
दूसरा टी20 मैच- 9 अक्टूबर, दिल्ली
तीसरा टी20 मैच- 12 अक्टूबर, हैदराबाद

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: कानपुर टेस्ट का दूसरा दिन भी बारिश की भेंट चढ़ा, नहीं फेंकी जा सकी एक भी गेंद

ज़रूर पढ़ें