IPL 2024: चेन्नई सुपरकिंग्स ने खत्म किया 1115 दिनों का इंतजार, पंजाब को 28 रनों से रौंदा, पॉइंट्स टेबल में भी हुआ बदलाव

CSK vs PBKS: आईपीएल 2024 के 53वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को 28 रनों से हरा दिया. धर्मशाला में इस सीजन के पहले मैच में चेन्नई ने पहले बैटिंग की और 167 रन बनाए.
IPL 2024 CSK vs Punjab Kings

पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली जीत का जश्न मनाते चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी

IPL 2024 CSK vs PBKS: आईपीएल 2024 के 53वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को 28 रनों से हरा दिया. धर्मशाला में इस सीजन के पहले मैच में चेन्नई ने पहले बैटिंग की और 167 रन बनाए. उसके लिए रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. इसके जवाब में पंजाब की पूरी टीम तुषार देशपांडे (2/35) और रवींद्र जडेजा (3/20) की घातक बॉलिंग के सामने सिर्फ 139 रन बना सकी और मुकाबला हार गई. इसके साथ ही चेन्नई ने पंजाब से पिछली हार का बदला भी ले लिया.

ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली सीएसके की मौजूदा सीजन में 11 मैचों में यह छठी जीत रही और वह अंकतालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई. दूसरी ओर पंजाब किंग्स की यह 11 मैचों में यह सातवीं हार रही.

ये भी पढ़ें- ICC ने जारी किया महिला टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल, जानें कब होगी भारत-पाक की भिडंत

जड़ेजा रहे जीत के हीरो

चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के हीरो रवींद्र जडेजा रहे, जिन्होंने ऑलराउंड प्रदर्शन किया. जडेजा ने पहले बल्ले से 43 रन बनाए और फिर तीन विकेट भी लिए. पंजाब किंग्स की ओर से बल्लेबाजी में प्रभसिमरन सिंह और शशांक सिंह भी कमाल कर सके. इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर उतरे प्रभसिमरन ने 30 और शशांक सिंह ने 27 रन बनाए. चेन्नई की ओर से जडेजा के अलावा सिमरजीत सिंह और तुषार देशपांडे ने भी गेंद से धांसू प्रदर्शन किया. दोनों तेज गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिए.

मुस्ताफिजुर रहमान की जगह मिचेल सेंटनर को मौका

इस मुकाबले के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में बड़ा बदलाव हुआ. तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान की जगह कीवी ऑलराउंडर मिचेल सेंटनर को मौका मिला. मुस्ताफिजुर नेशनल ड्यूटी पर बांग्लादेश लौट चुके हैं. दूसरी ओर पंजाब किंग्स ने इस मुकाबले के लिए अपनी कॉम्बिनेशन में कोई बदलाव नहीं किया.

पंजाब और चेन्नई के बीच रोमांचक मुकाबला

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच हमेशा ही तगड़ा मुकाबला रहा है. दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 31 मैच खेले गए, जिसमें से चेन्नई ने 16 जीते, जबकि पंजाब को 15 मैचों में सफलता मिली है. दोनों टीमें दूसरी बार इस सीजन में आमने-सामने हुई हैं. इससे पहले 1 मई को दोनों टीमों के बीच चेपॉक में मैच हुआ था, जिसमें पंजाब किंग्स ने सात विकेट से जीत हासिल की थी.

ज़रूर पढ़ें