IPL 2024: फिर टूटा कोहली की RCB का सपना, एलिमिनेटर मुकाबले में RR ने 4 विकेट से हराया

RCB vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का एलिमिनेटर मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया. इस मुकाबले में राजस्थान ने आरसीबी को 4 विकेट से हराकर फाइनल की तरफ एक और कदम बढ़ाया है.
IPL 2024

राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी

IPL 2024 RCB vs RR: संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीजन में धांसू प्रदर्शन करते हुए एलिमिनेटर मुकाबला जीत लिया है. यह मैच बुधवार (22 मई) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेला गया, जिसमें राजस्थान ने 4 विकेट से जीत दर्ज की. अब राजस्थान टीम का अगला मैच क्वालिफायर-2 होगा, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से टक्कर होगी. यह मुकाबला 24 मई को चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में होगा. यह मैच जीतने वाली टीम फाइनल में एंट्री करेगी, जहां कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से 26 मई को मुकाबला होगा.

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलैंजर्स बेंगलुरु ने 173 रनों का लक्ष्य सेट किया. इस लक्ष्य को पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट गंवाकर इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया. राजस्थान के लिए युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 30 गेंदों पर 45 रनों की जबरदस्त पारी खेली.

ये भी पढ़ें- IPL 2024: एलिमिनेटर में आज राजस्थान के सामने होगी बैंगलोर, एक टीम का थम जाएगा आईपीएल में सफर

लड़खड़ाती राजस्थान को पराग ने संभाला

मगर एक समय राजस्थान टीम ने 86 रनों पर तीसरा और फिर 112 के स्कोर पर चौथा विकेट गंवा दिया था. तब दबाव में दिख रही राजस्थान को रियान पराग ने निकाला. पराग ने 26 गेंदों पर 36 रन बनाए. आखिर में शिमरोन हेटमायर ने 26 और रोवमैन पॉवेल ने नाबाद 16 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई. RCB के लिए मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट झटके.

RR के सामने नहीं चले RCB के बल्लेबाज

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 8 विकेट पर 172 रन बनाए. टीम के लिए रजत पाटीदार ने 34, विराट कोहली ने 33 और महिपाल लोमरोर ने 32 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. इनके अलावा कैमरन ग्रीन ने 27 रन बनाए. इन चारों के अलावा RCB टीम का कोई भी बल्लेबाज 20 रनों का आंकड़ा नहीं छू सका. राजस्थान के लिए तेज गेंदबाज आवेश खान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. जबकि स्पिनर आर अश्विन को 2 सफलताएं मिलीं. ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल को 1-1 विकेट मिला.

 

ज़रूर पढ़ें