IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हराया, पॉइंट्स टेबल में लगाई छलांग

SRH vs PBKS: सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हरा दिया है. पंजाब ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान के साथ 214 रन बनाए. इसके जवाब में हैदराबाद ने 19.1 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया.
SRH vs PBKS

हैदराबाद ने पंजाब को हराया

IPL 2024 SRH vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 69वां मुकाबाल आज हैदराबाद के राजी गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया है. इस मुकाबले में मेजबान टीम  सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स की टीमें आमने-सामने थी. जहां हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हरा दिया है. पंजाब ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान के साथ 214 रन बनाए. इसके जवाब में हैदराबाद ने 19.1 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. हैदराबाद की टीम इस जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में फिलहाल दूसरे नंबर पर पहुंच गई है.

बता दें कि पंजाब के लिए प्रभसिमरन सिंह ने सर्वाधिक 71 रनों की अहम पारी खेली. अथर्व तायडे ने 46 रनों का योगदान दिया. राइली रूसो 49 रन बनाकर आउट हुए. जितेश शर्मा 32 रन बनाकर नाबाद रहे. टीम के लिए गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह ने कमाल दिखाया. उन्होंने 2 विकेट लिए. हर्षल पटेल को भी 2 विकेट मिले. हरप्रीत बरार और शशांक सिंह ने 1-1 विकेट लिया.

ये भी पढ़ें- RCB Vs CSK: ‘धोनी का वो सिक्स बन गया टर्निंग प्वाइंट’, सीएसके के साथ रोमांचक मुकाबले पर बोले दिनेश कार्तिक

अभिषेक शर्मा की धुआंधार बल्लेबाजी

वहीं मेजबान टीम हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा ने आक्रमक पारी खेली. जिसमें उन्होंने 28 गेंदों का सामना करते हुए शानदार 66 रन बनाए. इस दौरान अभिषेख शर्मा ने 5 चौके और 6 छक्के लगाए. क्लासेन ने 26 गेंदों में 42 रन बनाए. राहुल त्रिपाठी ने 18 गेंदों में 33 रन बनाए. सनवीर सिंह 6 रन बनाकर नाबाद रहे. समद 11 रन बनाकर नाबाद रहे.

पहले ही गेंद पर आउट हुए ट्रेविस हेड

पंजाब किंग्स के 214 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरूआत अच्छी नहीं रही. पहली ही गेंद पर अर्शदीप सिंह ने ओपनर ट्रेविस हेड को बोल्ड आउट कर दिया. लेकिन इसके बाद अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी के बीच अच्छी पार्टनरशिप हुई. दोनों खिलाड़ियों ने 72 रन जोड़े. राहुल त्रिपाठी 18 गेंदों पर 33 रन बनाकर पवैलियन लौटे.

जबकि अभिषेक शर्मा 28 गेंदों पर 66 रन बनाकर शशांक सिंह की गेंद पर आउट हुए. जबकि नीतीश रेड्डी ने 25 गेंदों पर 37 रनों की अच्छी पारी खेली. हेनरिक क्लासेन ने 26 गेंदों पर 42 रन बनाए. इस तरह सनराइजर्स हैदराबाद ने 19.1 ओवर में 6 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

ज़रूर पढ़ें