IPL 2025: मुंबई इंडियंस से बाहर होंगे हार्दिक पांड्या? रोहित-सूर्यकुमार समेत इन 4 खिलाड़ियों को रिटेन करेगी टीम

Hardik Pandya: मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि मुंबई इंडियंस अपने कप्तान हार्दिक पांड्या को रिलीज करने वाली है. गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 से पहले हार्दिक पांड्या को दोबारा अपनी टीम में जोड़ा था.
IPL 2025

सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा

IPL 2025 Auction: हाल ही में मुंबई के वानखेड़े में स्थित बीसीसीआई ऑफिस में आईपीएल के अधिकारियों और टीम मालिकों के बीच एक बैठक हुई. कुछ टीमों के मालिक इस मीटिंग के लिए बीसीसीआई ऑफिस में मौजूद रहे. वहीं, कुछ टीमों के मालिकों ने इस वर्चुअली इस बैठक का हिस्सा रहे. बैठक के बाद कई हैरान करने वाली खबरें सामने आई हैं. हालांकि, इस बीच एक और बड़ी खबर आई है. दरअसल, यह खबर मुंबई इंडियंस टीम से जुड़ी हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि मुंबई इंडियंस अपने कप्तान हार्दिक पांड्या को रिलीज करने वाली है. गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 से पहले हार्दिक पांड्या को दोबारा अपनी टीम में जोड़ा था. इसके साथ ही फ्रेंचाइजी ने रोहित शर्मा से कप्तानी लेकर हार्दिक पांड्या को दे दी थी. इनकी कप्तानी में भी मुंबई इंडियन कुछ खास नहीं कर सकी. टीम को प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना सकी.

ये भी पढ़ें- Paris Olympics 2024: लक्ष्य सेन ने रचा इतिहास, सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी बने

क्या 4 की जगह रिटेन होंगे 5 खिलाड़ी?

आईपीएल के नियमों के अनुसार हर तीन साल में मेगा ऑक्शन आयोजन करने का प्रावधान है. इस बार दिसंबर में फिर मेगा ऑक्शन का आयोजना होना है. ऐसे में टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी 10 टीमों को सिर्फ चार-चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति होगी. हालांकि, एक रिपोर्ट यह भी है कि इस बार रिटेन करने वाले खिलाड़ियों की सख्या में बढ़ोतरी हो सकता है. अभी तक बीसीसीआई या आईपीएल ने इसे लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है. लेकिन रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अब पांच खिलाड़ियों को रिटेन किया जा सकेगा.

इन 4 प्लेयर्स को अपने साथ रख सकती है MI

सूत्रों के मुताबिक, मुंबई इंडियंस किसी भी सूरत में रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह को अपने साथ रखना चाहती है. ऐसे में फ्रेंचाइजी हार्दिक पांड्या को रिलीज करेगी, क्योंकि सूर्यकुमार अब टी20 फॉर्मेट में देश के कप्तान हैं. ऐसे में फ्रेंचाइजी उन्हें अपनी टीम की कमान सौंप सकती है. रोहित भी सूर्या की कप्तानी में खेलने में सहज होंगे.

रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि मुंबई इंडियंस आईपीएल 2025 के लिए सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और तिलक वर्मा को रिटेन कर सकती है. इसमें कोई शक नहीं है कि फ्रेंचाइजी अब नए सिरे से टीम तैयार करना चाहती है. ऐसे में आगामी सीजन में हमें टीम में कई नए खिलाड़ी देखने को मिल सकते हैं.

ज़रूर पढ़ें