IPL 2025: आईपीएल के मेगा ऑक्शन में इस बार होंगे कई बदलाव? ऐसे टीमों को मिल सकती है आजादी

IPL 2025 Mega Auction: अगर टीमों की पर्स वैल्यू में इज़ाफा होता है, तो मिचेल स्टार्क का रिकॉर्ड टूट सकता है. आईपीएल 2024 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा था.
IPL Auction

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 के लिए मेगा ऑक्शन होना है. हर तीन साल में मेगा ऑक्शन होता है. मेगा ऑक्शन से पहले टीमें सिर्फ 04 खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती हैं. कई सालों से चले आ रहे मेगा ऑक्शन में इस बार बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. इससे पहले आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन में टीमों के पास खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 100 करोड़ रुपये की पर्स वैल्यू थी, जिसमें अब बढ़ोत्तरी हो सकती है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल 2025 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन में टीमों की पर्स वैल्यू 130 से 140 करोड़ रुपये हो सकती है. हालांकि अभी इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी तो सामने नहीं आई है, लेकिन अगर ऐसा होता है, तो टीमों के पास खिलाड़ी खरीदने की और आज़ादी होगी. ऐसे में टीमें अच्छे खिलाड़ियों पर ज़्यादा से ज़्यादा बोली लगा सकती हैं.

ये भी पढ़ें- Paris Olympics 2024: अभिनव बिंद्रा से लेकर नीरज चोपड़ा तक…जानें इन सितारों ने भारत को दिलाए कितने मेडल

 टूट सकता है सबसे महंगा खिलाड़ी का रिकॉर्ड

अगर टीमों की पर्स वैल्यू में इज़ाफा होता है, तो मिचेल स्टार्क का रिकॉर्ड टूट सकता है. आईपीएल 2024 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा था. इस कीमत के साथ स्टार्क आईपीएल इतिहास में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए थे. अब अगर टीमों की पर्स वैल्यू बढ़ती है तो मेगा ऑक्शन में आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी का रिकॉर्ड धराशाई हो सकता है.

इन टीमों में देखने को मिल सकता है बदलाव

मुंबई इंडियंस: मेगा ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस में बड़ा बदलाव रोहित शर्मा के रूप में देखने को मिल सकता है. इससे पहले 2024 के आईपीएल में मुंबई ने रोहित शर्मा की हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया था. इसके बाद से मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जाने लगा था कि मुंबई मेगा ऑक्शन से पहले रोहित शर्मा को रिलीज़ कर देगी. खबरें तो सूर्यकुमार यादव के भी मुंबई इंडियंस छोड़ने की हैं.

लखनऊ सुपर जायंट्स: 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स में भी बड़ा बदलाव हो सकता है. टीम के कप्तान केएल राहुल को रिलीज़ किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु राहुल पर नज़र बनाए हुए. राहुल की आरसीबी में वापसी हो सकती है.

ज़रूर पढ़ें