Chhattisgarh News: 8 साल बाद छत्तीसगढ़ में हो सकता है IPL मैच, क्रिकेट फैंस को जगी उम्मीद

Chhattisgarh news: छत्तीसगढ़ वासियों को इंडियन प्रीमियर लीग जैसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट का मैच देखने का मौका मिल सकता है.
Chhattisgarh news

अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम रायपुर

Chhattisgarh news: छत्तीसगढ़ के क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी है. दरअसल, लंबे समय के बाद IPL का एक मैच राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा सकता है. इस संबंध में आईपीएल की फ्रेंचाइजी ग्रुप ने नवा रायपुर स्थित क्रिकेट स्टेडियम का दौरा किया. इस दौरान फ्रेंचाइजी ग्रुप ने मैच के संबंध में रिपोर्ट तैयार किया है.

मुकाबलों के संभावनाओं को टटोलने पहुंची टीम

छत्तीसगढ़ वासियों को इंडियन प्रीमियर लीग जैसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट का मैच देखने का मौका मिल सकता है. अगर सब कुछ सही रहा तो 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल का एक मैच राजधानी रायपुर के स्टेडियम में करवाने की तैयारी की जा रही है. छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के एक अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक, मुकाबलों के संभावनाओं को टटोलने टीम राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में पहुंची थी. जहां उन्होंने ग्राउंड की स्थिति से लेकर तमाम व्यवस्थाओं की जानकारी ली और एक रिपोर्ट तैयार किया है. मैच होने की संभावना इसलिए भी है क्योंकि अब तक इस साल होने वाले आईपीएल के लिए सिर्फ 17 मैचों का वेन्यू तय किया गया है बाकी मैचों के वेन्यू तय होना अभी बाकी है. ऐसे में राजधानी वासियों के बीच उम्मीद जगी है कि शायद रायपुर में आईपीएल मैच आयोजित होगा.

यह भी पढ़ें: Bihar News: तेजस्वी यादव के काफिले की गाड़ी का पूर्णिया में भयानक एक्सीडेंट, ड्राइवर की मौत, 6 घायल

8 साल बाद मिल सकती है मैच की मेजबानी

बता दें कि दुनिया के चौथे सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम शहीद वीर नारायण इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम को 8 सालों से किसी भी आईपीएल मैच की मेजबानी नहीं मिली है. पहली बार रायपुर में वर्ष 2013 में आईपीएल मैच खेला गया था. इसके बाद साल 2015 में दूसरी बार IPL का मैच खेला गया. जिसके बाद से अब तक छत्तीसगढ़ को IPL की मेजबानी नहीं मिली है लेकिन इस साल क्रिकेट फैंस को मैच को लेकर नई उम्मीद जगी है.

ज़रूर पढ़ें