Jay Shah: BCCI के सचिव जय शाह को तीसरी बार मिली ये जिम्मेदारी, इस्तीफा देकर ICC में जाने की थी चर्चा

Jay Shah: जय शाह जनवरी 2021 ने पहली बार एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष का पद संभाला था.
Jay Shah

BCCI के सचिव जय शाह (फोटो- ANI)

Jay Shah: बीते कुछ दिनों से एशियन क्रिकेट काउंसिल के वर्तमान अध्यक्ष जय शाह के इस्तीफा देने की अटकलें चल रही थी. लेकिन अब इन अटकलों पर विराम लग गया है. एशियन क्रिकेट काउंसिल की सलाना बैठक में इससे जुड़ा एक बड़ा फैसला किया गया है. जय शाह को अब एशियन क्रिकेट काउंसिल का लगातार तीसरी बार अध्यक्ष चुन लिया गया है.

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने बुधवार को एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक में एक प्रस्ताव रखा था. इस प्रस्ताव में जय शाह का कार्यकाल बढ़ाने की बात कही गई थी. शम्मी सिल्वा के द्वारा रखे गए प्रस्ताव के जरिए जय शाह के नाम को आगे बढ़ाया गया. श्रीलंका क्रिकेट के ओर से रखे गए प्रस्ताव पर ACC के अन्य सभी सदस्यों ने मुहर लगा दी है.

दरअसल, जय शाह जनवरी 2021 ने पहली बार एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष का पद संभाला था. जय शाह से पहले बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष थे. गौरतलब है कि इस समय इंडोनेशिया के बाली में एशियन क्रिकेट काउंसिल की सलाना बैठक चल रही है. बाली में हो रही बैठक में एशियन क्रिकेट काउंसिल तमाम सदस्य हिस्सा ले रहे हैं.

एशिया कप को लेकर हुआ फैसला

मीडिया रिपोर्टस में बताया गया है कि बैठक में एशियन क्रिकेट काउंसिल चैयरमेन का फैसला होने के बाद मीडिया राइट्स को लेकर चर्चा हुई है. इससे पहले एशिया कप पर काउंसिल की सलाना बैठक में फैसला किया गया था. बैठक में हुए फैलसे के अनुसार अब 2025 में होने वाले वनडे एशिया कप की जगह टी20 फॉर्मेट में कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Davis Cup: बम निरोधक दस्ता से लेकर हजारों कैमरे तक…60 साल बाद पाकिस्तान गई भारतीय टीम को मिल रही ‘राष्ट्राध्यक्ष’ जैसी सुरक्षा

बता दें कि 2024 का एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला गया था. वनडे फॉर्मेट में हुए इस एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका ने ही की थी. लेकिन अब एशिया कप 2025 ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाने की संभावना है. वहीं जय शाह को लेकर बीते दो दिनों से चल रही तमाम अटकलें अब खत्म होती नजर आ रही है.

ज़रूर पढ़ें