IPL 2024 से बाहर हुए स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी, गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका, जानें क्या है वजह

मोहम्मद शमी ने विश्व कप में दर्द के बावजूद शानदार प्रदर्शन किया था और 24 विकेट हासिल किए थे.
Mohammed Shami

Mohammed Shami

IPL 2024: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) बाएं टखने में चोट के कारण अगले महीने शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में नहीं खेल पाएंगे. गुजरात टाइटंस के इस तेज गेंदबाज को ब्रिटेन में बाएं टखने की ब्रिटेन में सर्जरी करवानी होगी. शमी के ना खेलने से गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका लगा है.

इंजेक्शन से शमी को नहीं हुआ फायदा

शमी चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेल पा रहे हैं. उन्होंने भारत की तरफ से अपना अंतिम मैच पिछले साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप का फाइनल खेला था. सूत्रों के मुताबिक,शमी टखने पर विशेष इंजेक्शन लगाने के लिए जनवरी के अंतिम सप्ताह में लंदन में थे और उन्हें बताया गया कि वह तीन सप्ताह के बाद हल्की दौड़ शुरू कर सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक, इंजेक्शन लगवाने से शमी को कोई फायदा नहीं हुआ और अब उनके पास ऑपरेशन करवाने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है. वह ऑपरेशन करवाने के लिए जल्द ही ब्रिटेन जाएंगे. ऐसे में उनके आईपीएल में खेलने का सवाल ही नहीं उठता.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: यूपी के बाद दिल्ली में भी डील फाइनल! कांग्रेस की AAP के साथ बनी बात, इन 3 तीन सीटों पर लड़ सकती है चुनाव

दर्द के बावजूद वर्ल्ड कप में किया था शानदार प्रदर्शन

मोहम्मद शमी ने विश्व कप में दर्द के बावजूद शानदार प्रदर्शन किया था और 24 विकेट हासिल किए थे. उन्हें हाल में अर्जुन पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था. इस तेज गेंदबाज की अक्टूबर नवंबर में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज से पहले वापसी करने की संभावना नहीं है.

शमी की चोट के कारण राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम पर भी सवालिया निशान लग गया है. कहा जा रहा है कि शमी को सीधे ऑपरेशन के लिए जाना चाहिए था और यह एनसीए का फैसला होना चाहिए था. उन्होंने दो महीने का विश्राम लिया और इंजेक्शन कारगर साबित नहीं हुआ. वह भारतीय टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा है और ऑस्ट्रेलिया में उनकी जरूरत पड़ेगी.

ज़रूर पढ़ें