MS Dhoni Birthday: हैप्पी बर्थडे कप्तान साहब… सलमान ने इस अंदाज में दी ‘कैप्टन कूल’ को जन्मदिन की बधाई

MS Dhoni Birthday: सलमान खान ने एक्स पर महेंद्र सिंह धोनी के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "हैप्पी बर्थडे कप्तान साहब."

सलमान ने माही को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

MS Dhoni Birthday: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज रविवार को अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर बॉलीवुड सितारों से लेकर स्टार क्रिकेटर्स तक कैप्टन कूल को शुभकामनाएं दे रहे हैं. इसी क्रम में बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने भी महेंद्र सिंह धोनी को बधाई दीं. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर धोनी के साथ फोटो शेयर किया है.

सलमान खान ने एक्स पर धोनी के साथ फोटो शेयर हुए करते लिखा, “हैप्पी बर्थडे कप्तान साहब.” इसके अलावा सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी के केक काटने पर सलमान खान ने उन्हें पहले साक्षी को खिलाने के लिए कहा. इसके बाद माही ने भाईजान का मुंह मीठा किया. यूजर्स वीडियो पर कमेंट्स कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

ऐसा रहा धोनी का क्रिकेट करियर

कैप्टन कूल के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए साल 2004 में खेलना शुरू किया था. वहीं, उन्होंने 15 अगस्त 2020 को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया. धोनी के क्रिकेट करियर में शानदार रिकॉर्ड दर्ज हैं, आइए उनके बारे में विस्तार से जानते हैं.

महेंद्र सिंह धोनी के खाते में साल 2007 का टी20 वर्ल्ड कप दर्ज है. यह पहला टी20 वर्ल्ड कप साउथ अफ्रीका में आयोजित किया गया था. वहीं, धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2011 में एकदिवसीय वर्ल्ड कप में जीत दर्ज की. धोनी यह खिताब जीतने वाले दूसरे कप्तान बने. इसके बाद धोनी की ही अगुवाई में टीम ने साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. बता दें कि माही भारत के लिए सबसे अधिक आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाले कप्तान हैं. इसके अलावा उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में पांच बार फतह हासिल की है. महेंद्र सिंह धोनी के अलावा कप्तान के तौर पर बस स्टार बल्लेबाज और टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने 5 बार आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है.

भारत ने जीता दूसरा टी-20 वर्ल्ड कप

भारतीय टीम शनिवार (29 जून) को बारबाडोस में खेले गए फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 की वर्ल्ड चैंपियन बनी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने टीम को ट्रॉफी सौंपी. 17 साल बाद यह पहला मौका है जब भारत ने टी20 वर्ल्ड कप को अपने नाम किया है. इससे पहले 2007 में धोनी की कप्तानी में भारत ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीता था.

ज़रूर पढ़ें