RCB vs CSK: हार के साथ धोनी का IPL सफर खत्म? आंखों में दिखे आंसू, नहीं मिलाए खिलाड़ियों से हाथ

MS Dhoni: पिछले साल की विजेता और पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल 2024 के प्लेऑफ से बाहर हो गई. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आखिरी के निर्णायक मुकाबले में चेन्नई को हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने में सफल रही.
MS Dhoni Retirement

महेंद्र सिंह धोनी

MS Dhoni: पिछले साल की विजेता और पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल 2024 के प्लेऑफ से बाहर हो गई. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आखिरी के निर्णायक मुकाबले में चेन्नई को हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने में सफल रही. मैच के बाद अब एकबार फिर लोगों की आंखे धोनी पर टिकी रही. जिस तरह से एक के बाद एक प्रतिक्रियाएं मिल रही थी, अगर उन कड़ियों को जोड़कर देखें तो यही लगता था कि धोनी आखिरी बार आईपीएल खेल रहे हैं. इसके बाद शायद वह अपने संन्यास का ऐलान करेंगे. येलो आर्मी अगर चैंपियन बनती या फाइनल में भी पहुंचती तब तो ऐसे बिग इवेंट के साथ धोनी को ग्रैंड विदाई मिलती. लेकिन एक बार फिर अटकलों का दौर शुरू हो चुका है.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से मिली हार के बाद धोनी की एक दिल तोड़ने वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जब जीत की उम्मीदें धीरे-धीरे धुंधली पड़ रही थी. टीम को तीन गेंद पर 11 रन की जरूरत थी. धोनी पहली ही गेंद पर छक्का लगाने के बाद दूसरी पर आउट हो चुके थे. डगआउट में वापस जाकर दोबारा मैदान पर नजर गड़ाने की कोशिश कर रहे थे. सिर पीछे झुकाए, जो छुट गया उसके बारे में सोच रहे थे.

ये भी पढ़ें- IPL 2024: ‘गॉड्स प्लान बेबी…’, RCB की जीत के बाद यश दयाल को रिंकू सिंह ने दिया स्पेशल मैसेज, कभी 5 छक्के जड़कर बना दिया था विलेन

धोनी के चेहरे पर खामोशी

मैच के आखिरी कुछ गेंदों के दौरान धोनी की आंखों में नमी थी. चेहरे पर खामोशी थी. एक अजीब सी शांति, जिसके भीतर जज्बातों का तूफान पल रहा था. शायद धोनी बखूबी जानते हैं कि वह 42 साल की उम्र में शानदार फॉर्म के बावजूद फाइनल के नजदीक पहुंचाने का मौका गंवा चुके हैं. धोनी के तमाम चाहने वाले इस बात को लेकर टेंशन में है कि क्या 18 मई दिन शनिवार को धोनी ने सीएसके के लिए अपना आखिरी मैच खेला लिया और क्या उनका आईपीएल करियर का दुखद अंत हो गया.

आखिरी ओवर के दूसरे गेंद पर आउट हुए धोनी

धोनी ने 13 गेंदों में 25 रन की साहसिक पारी खेली, जो सुपर किंग्स के लिए एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी के खिलाफ काफी साबित नहीं हुई. यश दयाल ने आखिरी ओवर में सीएसके को जरूरी 17 रन बनाने नहीं दिए. धोनी ने 110 मीटर का छक्का लगाया. अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर आउट होने के बाद धोनी अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए और गुस्से में नजर आए. धोनी ने डगआउट में वापस जाते समय अपने बल्ले से मुक्का मारा और डगआउट में टेंशन में दिखे जबकि यश दयाल ने शानदार अंतिम ओवर पूरा किया और आरसीबी के लिए डील पक्की कर दी.

ज़रूर पढ़ें