T20 World Cup से बाहर हुआ पाकिस्तान, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, लोगों ने बाबर आजम के लिए मजे

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप से पाकिस्तान के बाहर होने के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई है. सोशल मीडिया यूजर्स बाबर आजम की नेतृत्व वाली टीम का जमकर बना रहे हैं और मीम्स शेयर कर रहे हैं.
ICC T20 World Cup 2024

पाकिस्तान क्रिकेट टीम

Pakistan Out From T20 World Cup 2024: 2 जून 2024 से अमेरिका और न्यूजीलैंड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पाकिस्तान बाहर हो चुका है. 14 जून (शुक्रवार) को अमेरिका (USA) और आयरलैंड (Ireland) का मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया. हालांकि, इसके बाद भी अमेरिका की टीम सुपर 8 में जगह बना ली. वहीं पाकिस्तान सुपर 8 में नहीं पहुंच सकी. पाकिस्तान के अलावा कनाडा और आयरलैंड की टीम भी सुपर 8 की लिस्ट से पूरी तरह बाहर हो गई.

टी20 वर्ल्ड कप से पाकिस्तान के बाहर होने के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई है. सोशल मीडिया यूजर्स बाबर आजम की नेतृत्व वाली टीम का जमकर बना रहे हैं और मीम्स शेयर कर रहे हैं. वहीं कई यूजर्स पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के मजे लिए. जबकि कुछ फैन्स ने इसे कुदरत का निजाम बताया.

ये भी पढ़ें- T20 WC 2024: टी20 क्रिकेट में पहली बार कनाडा से भिड़ेगा भारत, मुकाबले पर बारिश का साया, रद्द होने का खतरा

5 अंक के साथ सुपर-8 में पहुंचा अमेरिका

आयरलैंड के खिलाफ बारिश के कारण मैच रद्द होने के चलते मेजबान टीम अमेरिका के 5 अंक हो गए और वो अगले राउंड में पहुंच गई. पाकिस्तानी टीम अब अपना आखिरी मुकाबला 16 जून को आयरलैंड के खिलाफ जीत भी लेती है तो भी वह 4 अंकों तक ही पहुंच पाएगी. हालांकि उस मैच के भी धुलने की पूरी संभावना है.

भारत समेत 6 टीमें कर चुकी हैं क्वालिफाई

संयुक्त राज्य अमेरिका सुपर 8 में पहुंचने वाली छठी टीम है. भारत, ऑस्ट्रेल‍िया, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुका है. यानी अब तक सुपर 8 में छह टीमें पहुंच चुकी हैं और केवल दो स्पॉट बचे हैं. दो स्पॉट के लिए इंग्लैंड/स्कॉटलैंड और बांग्लादेश/नीदरलैंड्स रेस में हैं.

अमेरिका ने सुपर-8 में पहुंचकर बनाया रिकॉर्ड

सुपर-8 में पहुंचते ही अमेरिका ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ये ऐसा सातवां मौका है जब किसी एसोसिएट टीम ने सुपर स्टेज (8/10/12) में जगह बनाई. इससे पहले आयरलैंड (2009), नीदरलैंड्स (2014 और 2022), अफगानिस्तान (2016), नामीबिया (2021) और स्कॉटलैंड (2021) की टीम ही ऐसा कर सकी थीं.

अंक तालिका में पहले स्थान पर भारत

इस समय ग्रुप-ए की अंकतालिका में भारतीय टीम 6 अंकों के साथ टॉप पर काबिज है. भारतीय टीम ने अपने तीनों मैच जीते हैं. उधर अमेरिकी टीम 5 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. अमेरिका ने पाकिस्तान और कनाडा को हराया था, जबकि भारत के हाथों उसे हार मिली थी. पाकिस्तान टीम 2 पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर है. इसके बाद कनाडा और आयरलैंड का नंबर आता है.

ज़रूर पढ़ें