Paris Olympics 2024: तीसरे मेडल से चूक गईं मनु भाकर, 25 मीटर पिस्टल के फाइनल में चौथे स्थान पर रहीं

Paris Olympics 2024: 25 मीटर पिस्टल के फाइनल में मनु ने 28 अंकों के साथ चौथा स्थान हांसिल किया. फाइनल के अंत तक मनु पदक की दौड़ में बनी रहीं, लेकिन अंततः उन्हें चौथे स्थान से ही संतोष करना पड़ा.
Manu Bhaker

मनु भाकर

Paris Olympics 2024: मनु भाकर पेरिस ओलंपिक 2024 में तीसरे मेडल से चूक गईं हैं. 25 मीटर पिस्टल के फाइनल में मनु ने 28 अंकों के साथ चौथा स्थान हांसिल किया. फाइनल के अंत तक मनु पदक की दौड़ में बनी रहीं, लेकिन अंततः उन्हें चौथे स्थान से ही संतोष करना पड़ा. फाइनल में मनु ने धीमी शुरुआत के बाद दमदार वापसी की, लेकिन निशानेबाजी में मामूली सी गलती से बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है. तीसरे स्थान के लिए खेले गई टाई मुकाबले में मनु ने कुछ मौके हाथ से जाने दिए, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा. मनु इस ओलंपिक में दो ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी हैं. मनु ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट और 10 मीटर एयर पिस्टल में ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं.

क्वालिफिकेशन में शानदार प्रदर्शन

मनु भाकर ने क्वालिफिकेशन राउंड में शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई थी. इस प्रदर्शन ने सभी को उम्मीद दिलाई थी कि वह इस बार ओलंपिक पदक जीत सकती हैं. मनु ने क्वालीफिकेशन राउंड में कुल 590 अंक हासिल किए थे.

अब तक ओलंपिक में भारत का प्रदर्शन

ओलंपिक 2024 में भारत ने अब तक तीन ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं. मनु भाकर और सरबजोत स‍िंह 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में ब्रॉन्ज, मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल और स्वप्निल कुसाले ने मेन्स 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं. शूटिंग में भारत ने पिछले दो ओलंपिक में कोई मेडल नहीं जीता था, लेकिन पेरिस में भारतीय शूर्टस ने शानदार प्रदर्शन किया है.

यह भी पढ़ें- IPL 2025: मुंबई इंडियंस से बाहर होंगे हार्दिक पांड्या? रोहित-सूर्यकुमार समेत इन 4 खिलाड़ियों को रिटेन करेगी टीम

ज़रूर पढ़ें