Ravindra Jadeja: रोहित-विराट के बाद अब जडेजा ने टी-20i से की संन्यास की घोषणा, बोले- वर्ल्ड कप जीतना सपना सच होने जैसा

Ravindra Jadeja: भारतीय टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभाने वाले रविंद्र जड़ेजा ने अपना पहला मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेला था. डेब्यू टी20 में जडेजा ने 4 ओवर में 29 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया था. जबकि बल्ले से 7 गेंदों पर 5 रन बनाए थे.
Ravindra Jadeja

रविंद्र जड़ेजा (भारतीय क्रिकेटर )रविंद्र जड़ेजा (भारतीय क्रिकेटर )

Ravindra Jadeja Retired From T20 Cricket: भारतीय टीम के टी-20 विश्वकप में जीत दर्ज करने के बाद फैंस के लिए लगातार एक के बाद एक दिल टूटने वाली खबरें आ रही हैं. कैप्टन रोहित शर्मा, किंग कोहली के बाद अब जड्डू यानी की रवींद्र जडेजा ने भी अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. रवींद्र जडेजा ने खुद एक इंस्टाग्राम पोस्ट में इसकी जानकारी दी है. बता दें कि जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 फरवरी 2009 को डेब्यू किया था.

भारतीय टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभाने वाले रविंद्र जड़ेजा ने अपना पहला मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेला था. डेब्यू टी20 में जडेजा ने 4 ओवर में 29 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया था. जबकि बल्ले से 7 गेंदों पर 5 रन बनाए थे. जडेजा ने आखिरी मैच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल खेला. इस मुकाबले में जडेजा ने बल्ले से 2 रन बनाए. जबकि गेंदबाजी में भी 12 रन देकर कोई विकेट नहीं ले सके. यानी उनका डेब्यू और आखिरी मैच लगभग एक जैसा ही रहा है.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: टीम इंडिया की जीत पर पाकिस्तानी मीडिया गदगद! पूर्व क्रिकेटरों ने भी की जमकर तारीफ

“देश के लिए मैंने हमेश अपना बेस्ट दिया”

टी-20 अंतरराष्ट्रीय से रिटायरमेंट की घोषणा करते हुए रविंद्र जडेजा ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा की कृतज्ञता से भरे दिल के साथ, मैं टी20 अंतरराष्ट्रीय को अलविदा कह रहा हूं. गर्व के साथ दौड़ने वाले एक दृढ़ घोड़े की तरह मैंने हमेशा अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और अन्य प्रारूपों में भी ऐसा करना जारी रखूंगा. टी20 विश्व कप जीतना एक सपने के सच होने जैसा था, मेरे टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का शिखर था. यादों, उत्साह और अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ravindrasinh jadeja (@royalnavghan)

वर्ल्ड कप में नहीं चला जलवा

रविंद्र जडेजा के फॉर्म की बात करें तो 6 टी-20 विश्व कप खेलने का अच्छा अनुभव होने के बावजूद भी उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप में कोई जादू नहीं चला पाए हैं. रविंद्र जडेजा ने टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक 11 पारियों में बैटिंग की है. इसमें उन्होंने करीब 13 की औसत और 98 की स्ट्राइक रेट से 102 रन बनाए हैं. जडेजा की सबसे बड़ी पारी 26 रनों की रही थी. जडेजा ने इन 11 पारियों में सिर्फ एक छक्का ही जड़ा. इस टी20 वर्ल्ड कप की दो पारी में उनके 7 रन हैं. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में मोहम्मद आमिर के खिलाफ जडेजा पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे.

ज़रूर पढ़ें