Shikhar Dhawan ने क्रिकेट से लिया संन्यास, भावुक संदेश में बोले- देश के लिए खेलने का सुकून

Shikhar Dhawan: धवन का वनडे में रिकॉर्ड बेजोड़ रहा है. इस फॉर्मेट के इतिहास में 40 से अधिक औसत और 90 से अधिक स्ट्राइक रेट से 5000 से अधिक रन बनाने वाले आठ बल्लेबाजों में शिखर भी शामिल हैं.
shikhar dhawan

शिखर धवन

Shikhar Dhawan: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार प्लेयर और धाकड़ ओपनर शिखर धवन ने इंटरनेशनल क्रिकेट और डोमेस्टिक क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है. श‍िखर धवन ने सोशल मीडिया पर एक वीड‍ियो जारी किया और अपने फैसले के बारे में बताया. गब्बर नाम से मशहूर शिखर धवन आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते नजर आए थे. हालांकि, इंजरी के कारण वे पूरे सीजन में नहीं खेल पाए थे. वहीं संन्यास के ऐलान के साथ गब्बर ने आईपीएल को लेकर कुछ नहीं कहा है, जिसके बाद माना जा रहा है वे 2025 के सीजन में भी पंजाब की तरफ से खेलते नजर आ सकते हैं.

एक्स पर वीडियो शेयर करते हुए शिखर धवन ने लिखा, “मैं अपने क्रिकेट के सफर के इस चैप्टर को समाप्त कर रहा हूं, मैं अपने साथ अनगिनत यादें और कृतज्ञता लेकर जा रहा हूं. प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद! जय हिंद…” 38 वर्षीय धवन ने बीसीसीआई को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्हें इस बात का सुकून है कि उन्होंने देश के लिए जी भर खेला.

धवन ने आखिरी बार आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स की अगुआई करते हुए कोई मैच खेला था. उन्होंने 269 मैचों में 24 अंतरराष्ट्रीय शतक (वनडे में 17 और टेस्ट में सात) जड़े हैं. शिखर अपने करियर के जबरदस्त बल्लेबाजी से गेंदबाजों के हौंसले पस्त कर देने वाले खिलाड़ी रहे हैं.

2022 में भारत के लिए आखिरी बार खेले

धवन का वनडे में रिकॉर्ड बेजोड़ रहा है. इस फॉर्मेट के इतिहास में 40 से अधिक औसत और 90 से अधिक स्ट्राइक रेट से 5000 से अधिक रन बनाने वाले आठ बल्लेबाजों में शिखर भी शामिल हैं. दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद से उन्होंने भारत के लिए कोई मुकाबला नहीं खेला. धवन ने भारत के ल‍िए आख‍िरी टी20 मुकाबला कोलंबो में जुलाई 2021 को खेला था. यह मैच उन्होंने बतौर कप्तान खेला था. वहीं धवन ने अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के ख‍िलाफ ओवल में स‍ितंबर 2018 में खेला था.

ज़रूर पढ़ें