Team India Meets PM Modi: ‘प्रैक्टिस में 150 बार ऐसे Catch पकड़ चुके हैं’, पीएम मोदी से बातचीत में सूर्या के गेम चेंजिंग कैच की सुनिए कहानी

Team India Meets PM Modi:  टीम इंडिया के खिलाड़ियों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात की पूरी वीडियो आज सामने आई है. जिसमें देखा जा सकता है कि पीएम मोदी टीम के सभी खिलाड़ियों से बातचीत कर रहे हैं.
Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार यादव और पीएम मोदी

Team India Meets PM Modi: पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नई दिल्ली स्थित प्रधानमंत्री आवास पर आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 की विजेता रोहित ब्रिगेड से मुलाकात की. इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पीएम मोदी खिलाड़ियों के साथ हंसी-ठिठोली करते नजर आए. 29 जून को बारबाडोस में खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर खिताब अपने नाम किया था. इसके बाद टीम इंडिया बेरिल तूफान के कारण बारबाडोस में फंसी हुई थी. उन्हें स्पेशल फ्लाइट के जरिए गुरुवार को भारत लाया गया है.

टीम इंडिया के खिलाड़ियों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात की पूरी वीडियो आज सामने आई है. जिसमें देखा जा सकता है कि पीएम मोदी टीम के सभी खिलाड़ियों से बातचीत कर रहे हैं. इसी क्रम में उन्होंने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव द्वारा वर्ल्ड कप के फाइनल में लिए गए कैच का जिक्र करते हुए उनसे सवाल पूछा.

ये भी पढ़ें- Team India Meets PM Modi: जीत के बाद पिच की मिट्टी क्यों खाई? PM मोदी ने किया सवाल, जानिए रोहित शर्मा ने क्या कहा

पीएम ने सूर्यकुमार से पूछा सवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सूर्यकुमार यादव से उस कैच को लेकर सवाल किया. इसके जवाब में सूर्यकुमार यादन ने कहा कि उस मोमेंट पर बस यह था कि कैसे भी कर के बॉल को बॉउंड्री पार करने से रोकना है. पहले मैं कैच नहीं सिर्फ गेंद को बाउंड्री जाने से रोकना चाहता था. क्योंकि मैं नहीं चाहता था कि एक या दो से ज्यादा रन बने. हालांकि, उस वक्त गेंद हाथ में आ गई तो सोचा कि गेंद को अंदर ग्राउंड में खड़े किसी खिलाड़ी के पास ढ़केल दूं. लेकिन उस समय रोहित शर्मा काफी दूर थे.

वहीं सूर्यकुमार यादव ने आगे कहा कि इस तरह के कैच के लिए हमने बहुत प्रैक्टिस की है. उन्होंने आगे कहा कि मैं ये सोचता हूं कि बल्लेबाजी के अलावा और कैसे मैं टीम को हेल्प कर सकता हूं. बल्लेबाजी तो मैं करता ही हूं, लेकिन उसके बाद मैं और क्या कर सकता हूं? इसके बाद बगल में बैठे में राहुल द्रविड़ ने कहा कि सूर्यकुमार 150-160 ऐसे कैच पकड़ चुके हैं.

दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड चैंपियन बनी टीम इंडिया

भारतीय टीम शनिवार (29 जून) को बारबाडोस में खेले गए फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 की वर्ल्ड चैंपियन बनी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने टीम को ट्रॉफी सौंपी. 17 साल बाद यह पहला मौका है जब भारत ने टी20 वर्ल्ड कप को अपने नाम किया है. इससे पहले 2007 में महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने पहली बार टी20 विश्व कप जीता था.

ज़रूर पढ़ें