T20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप स्क्वाड में क्यों नहीं सेलेक्ट हुए केएल राहुल? रिंकू सिंह को लेकर भी चीफ सिलेक्टर ने किया खुलासा

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम सामने आ चुकी है, जिसमें केएल राहुल का चयन ना होना चर्चा का विषय बना था. BCCI ने ऋषभ पंत और संजू सैमसन को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर वर्ल्ड कप टीम में चुना है.
T20 World Cup 2024

रोहित शर्मा और अजित अगरकर

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम सामने आ चुकी है, जिसमें केएल राहुल का चयन ना होना चर्चा का विषय बना था. BCCI ने ऋषभ पंत और संजू सैमसन को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर वर्ल्ड कप टीम में चुना है. उनके अलावा रिंकू सिंह का 15 प्लेयर्स में चयन ना होने पर भी सोशल मीडिया पर लोग BCCI की आलोचना करने लगे थे. केएल राहुल आईपीएल 2024 में अभी तक खेले 10 मैचों में 40 से अधिक की औसत से 406 रन बना चुके हैं.

वहीं आईपीएल में लगातार 5 छक्के लगाकर सुर्खियों में बने  रिंकू सिंह ने पिछले साल डेब्यू के बाद भारतीय टीम के लिए 89 के औसत से बल्लेबाजी की है. अब प्रेस कॉन्फ्रेंस में चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने केएल राहुल और रिंकू सिंह का चयन टी20 विश्व कप में ना होने पर बड़ा खुलासा किया है.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: कैसे चूक गए रिंकू सिंह, क्यों नहीं मिली T20 World Cup के लिए टीम इंडिया में जगह?

टीम से क्यों बाहर हुए केएल राहुल?

केएल राहुल का सिलेक्शन ना होने पर चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने कहा, “केएल राहुल एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं, लेकिन हमें एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत थी, जो मिडिल ओवरों में बैटिंग कर सके. राहुल अभी आईपीएल में अपनी टीम के लिए ओपनिंग कर रहे हैं. ये फैसला उसी आधार पर लिया गया है कि कौन से बल्लेबाजी स्लॉट खाली थे. हमें महसूस हुआ कि ऋषभ पंत और संजू सैमसन पारी के दूसरे हाफ में बैटिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं.”

रिंकू सिंह को लेकर भी बोले अजीत अगरकर

रिंकू सिंह को लेकर अगरकर ने बताया, “रिंकू सिंह के संबंध में हमें बहुत विचार करना पड़ा और ये शायद हमारे लिए बहुत कठिन फैसला रहा. उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है और शुभमन गिल ने भी कुछ गलत नहीं किया है. ये सब कॉम्बिनेशन पर निर्भर करता है. अब हमारे पास 2 रिस्ट स्पिन गेंदबाज हैं, जिससे रोहित के सामने ज्यादा विकल्प मौजूद होंगे. इसे खराब किस्मत कहा जा सकता है. रिंकू को रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है, जो बताता है कि वो 15 प्लेयर्स के स्क्वाड में जगह बनाने के बहुत करीब थे. अंत में हम केवल 15 खिलाड़ियों को चुन सकते थे.”

ज़रूर पढ़ें