T20 World Cup 2024: भारत-पाक मैच के टिकटों की बढ़ी मांग, 1.86 करोड़ रुपये में टिकट खरीद रहे फैंस!

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होने जा रहा है. इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के साथ खेलेगी.
India vs Pakistan T20 World Cup 2024

रोहित शर्मा और बाबर आजम

T20 World Cup 2024: इस साल के जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होने जा रहा है. इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के साथ खेलेगी. जबकि दूसरे मुकाबला 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. इसके बाद 12 जून को तीसरे मैच में टीम इंडिया का सामना अमेरिका से होगा. ये तीनों मैच न्यूयॉर्क में खेले जाएंगे.

हालांकि, टूर्नामेंट से पहले जो खबर आ रही है, उसने सभी चौंका दिया है. टी20 वर्ल्ड कप मैचों की टिकट्स की बिक्री आईसीसी ने फरवरी के पहले हफ्ते में ही कर दी है. इस दौरान लगभग टी20 वर्ल्ड कप के सभी मैचों के टिकट बिक गए हैं. लेकिन अब ऐसी खबर है कि टूर्नामेंट के सभी मैचों के टिकट कुछ रीसेल प्लेटफॉर्म पर दोबारा बेचे जा रहे हैं. ये टिकट StubHub और SeatGeek प्लेटफॉर्म पर मिल रहे हैं.

इन प्लेटफॉर्म से खरीद सकते हैं टिकट

आईसीसीस के अनुसार, इससे पहले हुई टिकटों की बिक्री के दौरान टिकटों की सबसे कम कीमत करीब 479 रुपये थी. जबकि अधिकतम कीमत 33,148 रुपये (बगैर टैक्स) के रखी गई थी. इसके अलावा कोई अन्य चार्ज नहीं लिया गया. हालांकि, इन रीसेल प्लेटफॉर्म पर वीआईपी टिकटों की कीमतें करीब 33.15 लाख रुपये तक रखी गई है. इन टिकटों पर अगर रीसेल प्लेटफॉर्म की चार्ज को जोड़ा जाए तो एक टिकट की कीमत करीब 41.44 लाख रुपये तक पहुंच सकती है.

भारत-पाकिस्तान मैच का सबसे महंगा टिकट

बता दें कि StubHub पर भारत-पाकिस्तान मैच का सबसे सस्ता टिकट 1.04 लाख रुपये का है, जबकि SeatGeek पर सबसे महंगा टिकट 1.86 करोड़ रुपये का है. जिसमें इन प्लेटफार्म की सर्विस चार्ज भी शामिल है. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत-पाकिस्तान मैच का सबसे महंगा टिकट 57.15 लाख रुपये का रहा था.

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान

बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक, टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान 1 मई को हो सकता है. हालांकि, इस बारे में अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. खबरों की मानें तो 15 सदस्यीय स्क्वॉड के ऐलान की आखिरी तारीख 1 मई हो सकती है. इसके साथ ही 25 मई तक टीमों में बदलाव की गुंजाइश होगी. हालांकि, इसके लिए आईसीसी की से अप्रूवल लेना जरूरी होगा.

ज़रूर पढ़ें