अमेरिका ही नहीं, कमजोर टीमों से भी हारती रही है पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और आयरलैंड से हारे 3 मुकाबले

Pakistan Cricket Team: सबसे दिलचस्प बात यह है कि कागज पर कमजोर दिखने वाली टीमों से हारना पाकिस्तान के लिए कोई दुर्लभ बात नहीं है. पिछले 2 साल में वह टी20 रैंकिंग में खुद से नीचे जिम्बाब्वे, बांग्लादेश, आयरलैंड, अफगानिस्तन, श्रीलंका और नीदरलैंड्स के खिलाफ 16 में से 8 मैच में हारी है.
Pakistan Cricket Team

पाकिस्तान क्रिकेट टीम

Pakistan Cricket Team: यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका (United States of America) ने 6 जून की रात डलास में इतिहास रचा. मोनांक पटेल की अगुआई वाली अमेरिकी क्रिकेट टीम ने ग्रैंड पियरे स्टेडियम में टी20 विश्व कप 2024 के 11वें मुकाबले में पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराकर अब सुर्खियों में है. बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप 2022 की फाइनलिस्ट है. पाकिस्तानी टीम मौजूदा आईसीसी टी20 रैंकिंग में छठे नंबर पर है. वहीं यूएसए की टीम 18वें नंबर पर है. पाकिस्तान के जहां 244 रेटिंग अंक हैं. वहीं अमेरिकी टीम के 165 रेटिंग अंक ही हैं.

सबसे दिलचस्प बात यह है कि कागज पर कमजोर दिखने वाली टीमों से हारना पाकिस्तान के लिए कोई दुर्लभ बात नहीं है. पिछले 2 साल में वह टी20 रैंकिंग में खुद से नीचे जिम्बाब्वे, बांग्लादेश, आयरलैंड, अफगानिस्तन, श्रीलंका और नीदरलैंड्स के खिलाफ 16 में से 8 मैच में हारी है.

ये भी पढ़ें- USA Vs PAK: ‘IMF से कर्ज चाहिए इसलिए हार गए’, पाकिस्तान की अमेरिका से हार के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़

5 टी20 मुकाबले खेलते हुए 3 में मिली हार

पाकिस्तान की छोटे टीमों के साथ हार की बात करें तो पिछले 12 महीने में उसने अफगानिस्तान, बांग्लादेश और आयरलैंड के खिलाफ 5 टी20 मैच खेले और इसमें से 3 में हार मिला. ऑस्ट्रेलिया में हुए पिछले टी20 विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. हाल ही में उसने द्विपक्षीय सीरीज में आयरलैंड के खिलाफ एक मैच गंवाया है. हालांकि, उसने फिर अंतिम दो गेम जीतकर सीरीज अपने नाम की.

पिछले 12 महीने में पाकिस्तान का अफगानिस्तन, बांग्लादेश और आयरलैंड के खिलाफ प्रदर्शन

पाकिस्तान का पिछले 2 साल में खुद से नीचे रैंकिंग वाली टीमों के खिलाफ प्रदर्शन

अच्छी नहीं रही पाकिस्तान की शुरुआत

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में गुरुवार, (6 जून) को अमेरिका और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ. इस मैच में बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान की शुरूआत अच्छी नहीं रही. सुपर ओवर में अमेरिका ने पाकिस्तान को 5 रनों से हरा दिया. इस हार के बाद बाबर आजम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं. वहीं, सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की हार के बाद मजेदार मीम्स की बाढ़ आ गई है. सोशल मीडिया यूजर्स लगातार मजेदार मीम्स शेयर कर रहे हैं. खासकर, सोशल मीडिया यूजर्स बाबर आजम को निशाना बना रहे हैं.

बाबर आजम की जमकर आलोचना

क्रिकेट फैंस का मानना है कि पाकिस्तान की बदहाल स्थिति के लिए बाबर आजम की घटिया रणनीति जिम्मेदार है. हालांकि, यह कोई पहली बार नहीं है कि जब टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान छोटी टीमों से हारी हो. इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हुआ था, जब जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को हराया. इसके बाद वनडे वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान को हरा दिया.

ज़रूर पढ़ें