T20 World Cup: चक्रवाती तूफान की वजह से होटल में कैद विश्व विजेता, BCCI बारबाडोस भेजेगी चार्टर्ड प्लेन!

टीम इंडिया को बारबाडोस से बाहर निकलने के लिए सोमवार देर शाम या मंगलवार सुबह तक इंतजार करना पड़ सकता है.

चक्रवाती तूफान की वजह से होटल में कैद विश्व विजेता

T20 World Cup: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को बारबाडोस में सात रन से हराकर टी20 विश्व कप 2024 का खिताब अपने नाम किया है. अब टीम इंडिया की स्वदेश वापसी का सभी को बेसब्री से इंतजार है. यहां आने पर खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया जाएगा. लेकिन इससे पहले एक बुरी खबर सामने आई है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, भारतीय खिलाड़ी चक्रवाती तूफान बेरिल की वजह से बारबाडोस में फंस गए हैं. टीम इंडिया को सोमवार को बारबाडोस से न्यूयॉर्क पहुंचना था और उसके बाद भारत के लिए उड़ान भरनी थी, लेकिन मौसम खराब होने के कारण ऐसा नहीं हो सका. स्थानीय मौसम विभाग की मानें तो चक्रवाती तूफान बेरिल आज रात को बारबाडोस में प्रभावी होगा, जिसकी वजह से वहां एयरपोर्ट एक दिन के लिए बंद कर दिया गया है. सूत्रों ने बताया कि भारतीय खिलाड़ी मौसम ठीक होने और बारबाडोस एयरपोर्ट पर कामकाज शुरू होने के बाद एक विशेष चार्टर्ड प्लेन से सीधे दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे.

ये भी पढ़ेंः‘अगले हफ्ते बेरोजगार हो रहा हूं, कोई जॉब ऑफर है…’, आखिर राहुल द्रविड़ ने ऐसा क्यों कहा?

बताया जा रहा है कि टीम इंडिया को बारबाडोस से बाहर निकलने के लिए सोमवार देर शाम या मंगलवार सुबह तक इंतजार करना पड़ सकता है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा भेजे गए विशेष गए विशेष चार्टर्ड प्लेन से टीम और स्टाफ सीधे बारबाडोस से दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे. ऐसे में भारतीय टीम के 3 जुलाई तक स्वदेश पहुंचने की उम्मीद की जा सकती है. उधर, बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बड़ा ऐलान किया है.शाह ने रविवार को विश्व कप जीतने पर टीम इंडिया को 125 करोड़ रुपए का पुरस्कार देने की घोषणा की. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए भारतीय टीम की प्रतिभा, दृढ़ संकल्प और खेल भावना की प्रशंसा भी की है.

दूसरी बार भारत ने जीता खिताब

बता दें कि भारतीय टीम दूसरी बार टी20 की विश्व चैंपियन बनी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने टीम को ट्रॉफी सौंपी. 17 साल बाद यह पहला मौका है जब भारत ने टी20 विश्व कप को अपने नाम किया है. इससे पहले 2007 में महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने पहली बार टी20 विश्व कप जीता था.

ज़रूर पढ़ें