Team India Squad: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली ने लिया ब्रेक, जडेजा-राहुल की हुई वापसी

Team India Squad: रवींद्र जडेजा और केएल राहुल की वापसी हुई है. हालांकि, प्लेइंग 11 में उनकी वापसी मेडिकल टीम की तरफ से फिटनेस की मंजूरी मिलने के बाद ही हो पाएगी. 

team india

विराट कोहली व रोहित शर्मा

Team India Squad: बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. बीसीसीआई की तरफ से बताया गया है कि विराट कोहली बाकी तीन मैचों के लिए भी उपलब्ध नहीं रहेंगे. वे निजी कारणों से चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. वहीं रवींद्र जडेजा और केएल राहुल की वापसी हुई है. हालांकि, प्लेइंग 11 में उनकी वापसी मेडिकल टीम की तरफ से फिटनेस की मंजूरी मिलने के बाद ही हो पाएगी.

दोनों टीमों के बीच अभी तक हुए सीरीज के दो मुकाबलों के बाद स्कोर 1-1 से बराबर है. सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा. बता दें कि पहले दो टेस्ट मैचों में भी विराट कोहली नहीं खेले थे. वे निजी कारणों से चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. कोहली इस समय पारिवारिक कारणों से विदेश में हैं.

बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को कमर के निचले हिस्से और ‘ग्रोइन’ में खिंचाव की शिकायत के बाद टीम में नहीं चुना गया है. हालांकि बीसीसीआई ने उनका मेडिकल अपडेट नहीं दिया है. खराब फॉर्म को लेकर अय्यर पहले ही आलोचना झेल रहे थे और उनकी चोट ने चयनकर्ताओं के लिए फैसला आसान कर दिया है.

तेज गेंदबाज आकाशदीप को मिली जगह

इस 17 सदस्यीय टीम में एकमात्र नया चेहरा बंगाल के तेज गेंदबाज आकाशदीप हैं जिन्हें प्रथम श्रेणी क्रिकेट और हाल ही में भारत ‘ए’ बनाम इंग्लैंड लायंस टेस्ट श्रृंखला में लगातार प्रदर्शन की बदौलत यह मौका मिला है.

ये भी पढ़ें: IND Vs ENG: कब तक करना होगा इंतजार! आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम के ऐलान में क्यों हो रही देरी?

बायें हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार को रिलीज कर दिया गया है क्योंकि जडेजा की वापसी हो गयी है. जबकि आवेश खान की जगह मोहम्मद सिराज की वापसी हुई है.

टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रित बुमरा (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर ,कुलदीप यादव,मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप।

ज़रूर पढ़ें