IPL 2024 में फ्लॉप रहे ये 11 खिलाड़ी, लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल

IPL 2024 का सीजन कई रोमांचक घटनाओं और अद्वितीय प्रदर्शनों से भरा रहा. इस सीजन में जहां कुछ खिलाड़ियों और टीमों ने अपने प्रदर्शन से दिल जीत लिया, वहीं कई सीनियर और प्रमुख खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा.
IPL 2024 IPL T20 World Cup 2024

निराशाजनक प्रदर्शन करने वाले 11 खिलाड़ी

IPL 2024 का सीजन कई रोमांचक घटनाओं और अद्वितीय प्रदर्शनों से भरा रहा. इस सीजन में जहां कुछ खिलाड़ियों और टीमों ने अपने प्रदर्शन से दिल जीत लिया, वहीं कई सीनियर और प्रमुख खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. ये हैं आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा निराशाजनक प्रदर्शन करने वाले 11 खिलाड़ी

डेविड वॉर्नर
दिल्ली कैपिटल्स (DC) के सीनियर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 2009 के बाद से सबसे खराब प्रदर्शन किया. उन्होंने मात्र 168 रन बनाए और चोट के बाद वापस आकर भी प्रभाव नहीं छोड़ सके. आईपीएल में तीन बार ऑरेंज कैप जीत चुके वॉर्नर इस साल प्रभावित नहीं कर सके.

अजिंक्य रहाणे
चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के अजिंक्य रहाणे ने भी निराश किया. रहाणे 12 पारियों में पांच बार सिंगल डिजिट में आउट हुए और उनका स्ट्राइक रेट 123.47 रहा, जो पिछले साल की तुलना में काफी कम था. रहाणे ने आईपीएल 2023 में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया था, लेकिन इस बार ऐसा कुछ न कर सके.

देवदत्त पडिक्कल
लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के देवदत्त पडिक्कल ने भी निराश किया. उन्होंने सात पारियों में मात्र 38 रन बनाए. पडिक्कल को लखनऊ ने राजस्थान रॉयल्स से ट्रेड कर अपनी टीम में शामिल किया था.

ऐडन मार्करम
ऐडन मार्करम का प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा. मार्करम ने 24 की औसत से 220 रन बनाए. सनराइजर्स हैदराबाद ने इस साल बल्लेबाजी के सभी रिकॉर्ड तोड़े पर मार्करम का योगदान ठीक नहीं रहा.

यह भी पढें- तलाक की अफवाहों के बीच नताशा स्टेनकोविक का रहस्यमयी पोस्ट, नेटिजन्स बोले- आखिर कहना क्या चाहती हो?

ग्लेन मैक्सवेल
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार ग्लेन मैक्सवेल ने सात पारियों में सिर्फ 28 रन का बनाए. मैक्सवेल का प्रदर्शन निराशाजनक रहा.

हार्दिक पंड्या
हार्दिक पंड्या का मुंबई इंडियंस में वापस जाना एक बुरा फैसला साबित हुआ. उन्होंने बल्ले से 216 रन बनाए और कप्तानी में कई रणनीतिक गलतियां भी की.

जितेश शर्मा
पंजाब किंग्स (PBKS) के जितेश शर्मा को टी20 विश्व कप टीम में जगह पाने का सुनहरा अवसर मिला था, लेकिन वे 131.69 की स्ट्राइक रेट से 187 रन ही बना सके.

राशिद खान
गुजरात टाइटन्स (GT) के राशिद खान ने भी निराश किया. खान ने 36.70 के औसत से 12 मैचों में 10 विकेट निकाले. गुजरात टाइटन्स के गेंदबाजी क्रम की प्रमुख कड़ी राशिद अपनी फिर्की का जादू न दिखा सके.

रवि बिश्नोई
लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के रवि बिश्नोई ने भी निराश किया. बिश्नोई ने 38.30 के औसत से 14 मैचों में 10 विकेट निकाले.

दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर
चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर का फॉर्म भी निराशाजनक रहा, दोनों ने केवल पांच-पांच विकेट लिए.

ज़रूर पढ़ें