USA vs PAK, T20 World Cup: पाकिस्तान की करारी हार, मेजबान अमेरिका ने सुपर ओवर में बुरी तरह रौंदा

अमेरिका ने सुपरओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 रन बनाए. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम छह गेंद पर 13 रन ही बना सकी.
USA vs PAK

पाकिस्तान की करारी हार

USA vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का रोमांच जारी है. टूर्नामेंट का 11वां मुकाबला टेक्सास के ग्रैंड प्रेयरी क्रिकेट स्टेडियम में अमेरिका और पाकिस्तान के बीच खेला गया. इसमें मेजबान अमेरिका ने टी20 वर्ल्ड कप का पहला बड़ा उलटफेर कर दिया है. उन्होंने अपने से कहीं ज्यादा मजबूत पाकिस्तान टीम को सुपर ओवर में हरा डाला है.

दरअसल, पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 159 रन बनाए. वहीं, जवाब में अमेरिका भी 3 विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी. इसके बाद गेम सुपर ओवर में पहुंचा. अमेरिका ने सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 रन जड़ दिए. इसके जवाब में पाकिस्तान टीम छह गेंद पर 13 रन ही बना सकी और 5 रन से मैच हार गई.

ये भी पढ़ेंः भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने फुटबॉल से लिया संन्यास, कुवैत के खिलाफ खेला आखिरी मुकाबला

टी20 विश्व कप में अमेरिका की यह दूसरी जीत है. इसके बाद अमेरिकी टीम ग्रुप-ए में दो जीत और चार अंक के साथ टॉप पर पहुंच गई है. जबकि पाकिस्तान का यह पहला मैच था और उसी में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. बता दें कि पाकिस्तान का अगला मैच भारत से नौ जून को है. वहीं, अमेरिका 12 जून को भारत से भिड़ेगी.

सुपर ओवर

आइए एक नजर सुपर ओवर पर डालते हैं:- अमेरिका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 रन जड़ दिए. पाकिस्तान की तरफ से यह ओवर मोहम्मद आमिर ने डाला. ओवर की पहली गेंद पर ही आरोन जोन्स ने चौका लगाया. वहीं, दूसरी गेंद पर जोन्स ने 2 रन लिए. तीसरे गेंद पर उन्होंने सिंगल निकाला. अगली गेंद वाइड रही और इस पर 2 रन की भी आए. चौथी गेंद पर हरमीत सिंह ने 1 रन चुराया. अगली गेंद फिर वाइड रही और इस पर 2 रन बने. ओवर की पांचवीं गेंद पर आरोन जोन्स ने 2 रन बनाए. अगली गेंद एक बार फिर वाइड रही और इस पर 3 रन भी आए. ओवर की अंतिम गेंद पर 1 रन बना और एक विकेट भी गिरा.

ऐसे में पाकिस्तान को जीत के लिए 19 रनों की जरूरत थी, लेकिन टीम 13 रन की बना सकी. अमेरिका की तरफ से यह ओवर सौरभ नेत्रावलकर ने डाला. ओवर की पहली गेंद पर इफ्तिखार अहमद कोई रन नहीं बना पाए. दूसरी गेंद पर उन्होंने चौका जड़ा. अगली गेंद वाइड रही. ओवर की तीसरी गेंद पर अहमद कैच आउट हुए. इसके बाद अगली गेंद फिर वाइड रही. ओवर की चौथी गेंद पर शादाब खान ने चौका लगाया. पांचवीं गेद पर खान ने 2 रन बटोरे. वहीं, आखिरी गेंद पर 1 ही रन बना और अमेरिका ने सुपर ओवर के जरिए 5 रन से मुकाबले को जीत लिया.

ज़रूर पढ़ें