IPL 2024: ‘ट्रॉफी जीतकर कैसा लगता है, महसूस करना चाहता हूं’, विराट कोहली का भावुक बयान, बोले- ‘RCB में ही रहूंगा’

IPL 2024: विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की WPL की जीत के बाद अब IPL ट्रॉफी जीतने की उम्मीद जताई है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि यह आईपीएल ट्रॉफी जीतना कैसा लगता है, इसको वो महशूस करना चाहते हैं.
IPL 2024

विराट कोहली ( भारतीय क्रिकेटर )

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का शानदार आगाज शुक्रवार, (22 मार्च) से होने जा रहा है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा. ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों को यह उम्मीद है कि टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आईपीएल में अपनी धमक द‍िखाएंगे. हाल में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज के दौरान उन्होंने रेस्ट लिया था. अब कोहली का ध्यान आईपीएल ट्रॉफी पर है. क्योंकि आरसीबी के फैंस की यही चाहती है कि जिस तरह से विमेंस प्रीम‍ियर लीग 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने ख‍िताब जीता, उसी तरह इस बार पुरुष टीम भी कमाल द‍िखाएगी.

विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की WPL की जीत के बाद अब IPL ट्रॉफी जीतने की उम्मीद जताई है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि यह आईपीएल ट्रॉफी जीतना कैसा लगता है, इसको वो महसूस करना चाहते हैं. विराट कोहली ने आगे कहा कि वो हमेशा रॉयल चैलेंजर्स बेंगुलरु में ही रहेंगे. बता दें कि लीग के शुरुआत से पहले आयोजित आरसीबी के अनबॉक्स इवेंट में कोहली ने ये बातें कहीं.

ये भी पढ़ें- IPL 2024 में धमाल मचाते हुए दिखेंगे यूपी के ये 5 लड़के, CSK के साथ एक खिलाड़ी का हो सकता है डेब्यू!

आरसीबी का खिताबी संघर्ष जारी

गौरतलब है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की महिला टीम ने रविवार को दिल्ली कैपिटल्स को हराकर WPL के दूसरे सीजन में ट्रॉफी जीतकर रिकॉर्ड दर्ज करा चुकी है. वहीं पुरुष टीम पिछले 16 सालों से खिताब जीतने का इंतजार कर रही है. RCB की कप्तानी इस बार साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज फाफ डु प्लेस‍िस के हाथों में रहेगी. सीएसके के साथ 22 मार्च को होने वाले ओपन‍िंग मुकाबले से पहले कोहली ने कहा, जैसा कि सभी जानते हैं, मैं हमेशा यहां (RCB) रहूंगा, उस ग्रुप का हिस्सा बनने की कोशिश करूंगा जो टीम को पहली बार ट्रॉफी जीताएगा… मैं फैन्स लिए और  फ्रेंचाइजी के लिए अपना बेस्ट करूंगा… यह मेरा भी कई वर्षों से एक सपना रहा है, यह जानना कि आईपीएल जीतना कैसा लगता है.

आरसीबी के नाम और जर्सी में हुआ बदलाव

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले RCB ने अपना नाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से बदलकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु कर दिया है. नया नाम शहर की परंपरा के सम्मान का प्रतीक है. अनबॉक्स इवेंट के दौरान टीम ने नई जर्सी भी लॉन्च की. वहीं 19 मार्च को हुए इवेंट के दौरान पूर्व तेज गेंदबाज आर विनय कुमार को एक समारोह के दौरान टीम के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया. इसमें आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस और स्मृति मंधाना ने भाग लिया. वहीं आरसीबी महिला टीम को पुरुष टीम के ख‍िलाड़‍ियों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. वहीं बेंगलुरु की टीम पहले मैच के ल‍िए चेन्नई पहुंच गई है.

ज़रूर पढ़ें