कौन होगा टीम इंडिया का नया हेड कोच? BCCI सचिव जय शाह ने दिया जवाब, गंभीर के साथ रेस में ये नाम

Team India Head Coach: बीसीसीआई सचिव ने सोमवार को इस मामले पर बात करते हुए कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के नये हेड कोच का ऐलान इस महीने के आखिर में कर दिया जायेगा. श्रीलंका में ल‍िम‍िटेड ओवरों की सीरीज के साथ नए कोच टीम का हिस्सा रहेंगे.
Team India New Head Coach

बीसीसीआई सचिव जय शाह और राहुल द्रविड़

Team India Head Coach: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत की जीत के साथ ही टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया. हालांकि, इस टूर्नामेंट के पहले से ही बीसीसीआई ने इस पद के लिए आवेदन मंगाया था. अब सभी के मन में यही सवाल है कि द्रविड़ के बाद टीम इंडिया का हेड कौच कौन होगा? इस पद को वह कब तक संभालेंगे? इन सभी सवालों को लेकर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने जवाब दिया है.

बीसीसीआई सचिव ने सोमवार को इस मामले पर बात करते हुए कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के नये हेड कोच का ऐलान इस महीने के आखिर में कर दिया जायेगा. श्रीलंका में ल‍िम‍िटेड ओवरों की सीरीज के साथ नए कोच टीम का हिस्सा रहेंगे, हालांकि उन्होंने इस बात की खुलासा नहीं किया कि राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया के नए हेड कोच के लिए किसके नाम पर मुहर लगी है. द्रव‍िड़ का कार्यकाल भारत के टी20 वर्ल्ड कप फाइनल वाले मैच के द‍िन (29 जून) को समाप्त हो गया.

ये भी पढ़ें- संन्यास के बाद नए अवतार में Dinesh Karthik, RCB ने पूर्व क्रिकेटर को दी बड़ी जिम्मेदारी

गौतम गंभीर के नाम पर चर्चाओं का दौर जारी

काफी समय से टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के नाम पर चर्चाओं का दौर जारी है. क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (CAC) ने गौतम गंभीर और भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच डब्ल्यू वी रमन के इंटरव्यू लिए हैं. वहीं, जय  शाह ने कहा कि एक सेलेक्टर की नियुक्ति भी शीघ्र की जायेगी. शाह टी-20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज आए हुए थे, जहां भारत ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराकर खिताब जीता.

27 जुलाई से टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा

मीडिया से बातचीत के दौरान बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, ‘हेड कोच और सेलेक्टर की नियुक्ति जल्दी ही होगी. CAC ने दो उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए हैं और मुंबई जाने के बाद जो उनका फैसला होगा, हम उस पर अमल करेंगे. जिम्बाब्वे दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण जाएंगे, लेकिन नया कोच श्रीलंका सीरीज से ही जुड़ेगा.’ भारतीय टीम 27 जुलाई से तीन टी20 और तीन वनडे खेलने श्रीलंका जाएगी.

रोहित और विराट को लेकर जय शाह ने क्या कहा?

भारत के 11 साल बाद आईसीसी खिताब जीतने पर खुशी जताते हुए शाह ने रोहित शर्मा और विराट कोहली की तारीफ की. वहीं इस मैच के बाद विराट, रोहित और रवींद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल को अलव‍िदा कह दिया. शाह ने कहा ,‘पिछले साल भी यही (रोहित) कप्तान थे और यहां भी. हमने पिछले साल भी फाइनल को छोड़कर सारे मैच जीते. इस बार और मेहनत करके खिताब जीता. दूसरी टीमों से तुलना करें तो अनुभव मायने रखता है. रोहित से लेकर विराट तक, सभी ने शानदार प्रदर्शन किया. अनुभव से काफी फर्क पड़ा.

ज़रूर पढ़ें