India Vs Bangladesh: क्या धमकी के बाद बदल जाएगा भारत-बांग्लादेश टेस्ट का शेड्यूल? BCCI अधिकारी ने कही ये बात

India Vs Bangladesh: हिंदू महासभा ने कानपुर टेस्ट को लेकर धमकी दी थी, जिस वजह से वेन्यू चेंज करने को लेकर चर्चाएं चल रही थीं. मगर अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अधिकारी ने इस बात को नकार दिया है. उन्होंने कहा कि यह टेस्ट मैच कानपुर में ही खेला जाएगा.
India Vs Bangladesh Kanpur Test

भारत और बांग्लादेश टेस्ट मैच को लेकर धमकी

India Vs Bangladesh Kanpur Test: भारतीय क्रिकेट टीम इसी महीने बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज खेलेगी. इसका पहला मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई और दूसरा मैच 27 सितंबर से कानपुर में होने वाला है. मगर उससे पहले ही दूसरे मैच को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

हिंदू महासभा ने कानपुर टेस्ट को लेकर धमकी दी थी, जिस वजह से वेन्यू चेंज करने को लेकर चर्चाएं चल रही थीं. मगर अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अधिकारी ने इस बात को नकार दिया है. उन्होंने कहा कि यह टेस्ट मैच कानपुर में ही खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- Brussels Diamond League: नीरज चोपड़ा के बाद अविनाश साबले भी पहली बार डायमंड लीग फाइनल में, रच सकते हैं इतिहास

बीसीसीआई अधिकारी ने क्या कहा?

जब BCCI अधिकारी से पूछा गया कि क्या बीसीसीआई मौजूदा स्थिति पर पैनी नजर बनाए हुए है या फिर वो दूसरे ऑप्शन (प्लान-बी) के बारे में भी विचार कर रहे हैं? इसको लेकर सूत्र ने कहा, ‘हां, जहां तक उन खतरों (धमकियों) का सवाल है, तो हम स्थिति को लेकर निगरानी कर रहे हैं.’

उन्होंने कहा, ‘मामले को लेकर संबंधित अधिकारियों से भी बात कर रहे हैं. हालांकि हम उस मैच को वहीं कराने के लिए सबकुछ कर रहे हैं. स्टेडियम हमारे (टीम) और दर्शकों के वेलकम के लिए तैयार है. यह (टेस्ट मैच) कहीं और नहीं बल्कि कानपुर में ही होगा. ना सिर्फ कानपुर बल्कि बाकी दूसरे वेन्यू को लेकर भी निगरानी की जा रही है.’

बांग्लादेश का भारत दौरा

पहला टेस्ट- चेन्नई- 19 से 23 सितंबर
दूसरा टेस्ट- कानपुर- 27 सितंबर से 1 अक्टूबर
पहला टी20- ग्वालियर- 6 अक्टूबर
दूसरा टी20- दिल्ली- 9 अक्टूबर
तीसरा टी20- हैदराबाद- 12 अक्टूबर

पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल.

नजमुल शांतो को टीम की कमान

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने नजमुल शांतो को टीम की कमान दी है. दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की शुरुआत 19 सितंबर से चेन्नई में होगी. पाकिस्तान के खिलाफ उसी के घर पर 2-0 से सीरीज जीतने वाली बांग्लादेशी टीम ने भारत दौरे के लिए केवल एक बदलाव किया है.

ज़रूर पढ़ें