क्या Champions Trophy 2025 के लिए टीम इंडिया जाएगी पाकिस्तान? सामने आया बड़ा अपडेट

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा, "चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर अब तक कोई ठोस चर्चा नहीं हुई है.
Champions Trophy 2025

Champions Trophy 2025

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए भारत की टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं, इस पर कोई भी निर्णय नहीं हो पाया है. हालाँकि, टूर्नामेंट की तारीखें तय हो चुकी हैं. पिछले दिनों खबरें आ रही थीं कि बीसीसीआई पाकिस्तान से अलग किसी तीसरे स्थान पर अपने मुकाबले खेलने को तैयार है. दूसरी तरफ, बीसीसीआई के सचिव जय शाह के आईसीसी के चेयरमैन बनने के बाद इस मसले को सुलझाना और भी कठिन हो गया है.

जय शाह की नई जिम्मेदारी

1 दिसंबर से जय शाह आईसीसी के चेयरमैन का पद संभालेंगे. इस नई जिम्मेदारी के साथ ही उनके सामने एक कठिन चुनौती खड़ी हो गई है कि क्या भारतीय क्रिकेट टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं. सूत्रों के मुताबिक, बीसीसीआई के अधिकारियों का कहना है कि इस मामले का फैसला सरकार के हाथ में है.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर अब तक कोई ठोस चर्चा नहीं हुई है. हमारा रुख साफ है कि हम वही करेंगे जो सरकार कहेगी. जय शाह के लिए यह एक मुश्किल काम होगा क्योंकि अब वे आईसीसी के चीफ बन चुके हैं. लेकिन हमें उम्मीद है कि भारत के मैचों को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट कर दिया जाएगा.”

भारत के बिना आईसीसी टूर्नामेंट की चुनौतियां

बीसीसीआई अधिकारी ने आगे कहा, “आईसीसी के लिए भारत के बिना टूर्नामेंट आयोजित करना आसान नहीं होगा. हम चाहते हैं कि इवेंट चलता रहे क्योंकि यह क्रिकेट के लिए महत्वपूर्ण है. लेकिन हमारा रुख स्पष्ट है. हमने पहले ही आईसीसी से अनुरोध किया है कि पाकिस्तान को मेजबान रखते हुए भारत के मैचों को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट किया जाए. यदि हमें भारत सरकार से हरी झंडी नहीं मिलती, तो हम इस प्रस्ताव पर जोर देंगे.”

राजनीतिक तनाव का क्रिकेट पर असर

भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव का असर खेल जगत पर भी पड़ता रहा है. दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज लंबे समय से बंद हैं और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भी उनके बीच मुकाबले कम ही होते हैं.

यह भी पढ़ें: Paralympics 2024: भारत का शानदार प्रदर्शन, अब तक जीते 6 मेडल, जानें पांचवें दिन का शेड्यूल

ज़रूर पढ़ें