MP Politics: कांग्रेस नेता को चाहिए ‘मामा का घर’, CM मोहन यादव को लिखा पत्र, बोले- जुड़ी हैं बुआ की यादें

कांग्रेस नेता उमंग सिंघार को चाहिए पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का बगंला
उमंग सिंघार और सीएम मोहन यादव

उमंग सिंघार और सीएम मोहन यादव

MP Politics: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल खत्म होने के 44 दिनों बाद अब कांग्रेस को उनका घर चाहिए. कांग्रेस नेता उनके सरकारी बंगले को लेने की मांग कर रहे हैं. इसके लिए उन्होंने सीएम मोहन यादव को पत्र भी लिखा है. दरअसल कांग्रेस नेता उमंग सिंघार इस घर को आवंटित करवाना चाहते हैं. उनका कहना है कि शिवराज का यह बंगला उनकी बुआ जमुना देवी का है. इसलिए ये बंगला उन्हें आवंटित किया जाए.

उमंग सिंघार ने पत्र में क्या लिखा?

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सीएम को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने लिखा, “74 बंगला स्थित B-9 बंगला (शिवराज सिंह चौहान का वर्तमान बंगला) स्वर्गीय जमुना देवी जी के नाम पर है. वो मध्य प्रदेश की उपमुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भी थीं. चूंकि वो मेरी बुआ हैं. इसी बंगले में मेरा बचपन बीता है.

उमंग सिंघार ने पत्र में आगे लिखा कि उस बंगले से स्वर्गीय जमुना देवी जी ने आम व्यक्ति और सभी समाज के लोगों की सेवा की है साथ उससे मेरा भावनात्मक जुड़ाव भी है. बंगला स्व नंदकुमार चौहान के समय से खाली है. उन्होंने कहा कि इसलिए मैंने मुख्यमंत्री मोहन यादव से अनुरोध किया है. संवेदनशील मुख्यमंत्री मेरे उस बंगले से भावनात्मक जुड़ाव को देखते हुए विचार करेंगे.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh News: जर्मनी के जिस सॉफ्टेवयर पर प्रदेश की पूरी बिजली व्यवस्था निर्भर, उसी से 20 करोड़ का घोटाला!

शिवराज के पास हैं दो बंगले 

शिवराज के पास बंगला नंबर बी-8 आवंटित है, जबकि बी-9 बंगला पूर्व बीजेपी अध्यक्ष नंदकुमार चौहान के नाम पर आवंटित था. उनकी मृत्यु के बाद से ही यह बंगला खाली है. जिसमें फिलहाल शिवराज का ऑफिस है. इसी घर के बाहर मामा के घर की नेम प्लेट लगी हुई है.

कमलनाथ का बंगला मांगे सिंघार: BJP

उमंग सिंगार का घर मांगने की डिमांड पर बीजेपी ने तंज कसा है. बीजेपी के मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने कहा अगर उमंग सिंघार को बंगला चाहिए, तो वो कमलनाथ का बंगला मांग लें. बंगला आवंटन की प्रक्रिया होती है. ऐसे ही बंगला नहीं दिया जाता है. इसलिए अगर उनको लगता है तो वो अपने नेता से बंगले के बारे में बोलें.

 

ज़रूर पढ़ें