Personal loan: HDFC या ICICI, ग्राहकों को सबसे सस्ता पर्सनल लोन दे रहे हैं ये बैंक, देखें पूरी लिस्ट

Personal loan: बैंक ऑफ इंडिया पर्सनल लोन पर 10.85 फीसदी की ब्याज दर लोता है. अगर आप इस बैंक से 5 साल के लिए 5 लाख रुपए का लोन लेते हैं तो EMI के तौर पर 10834 रुपए देने होंगे.
Personal Loan

प्रतीकात्मक चित्र

Personal loan: अचानक पैसों की जरूरत पड़ने क्या आप भी पर्सनल लोन लेते हैं? तो आपके लिए ये खबर बहुत अहम है. पर्सनल लोन की ब्याज दर होम लोन, कार लोन, गोल्ड लोन की तुलना में सबसे ज्यादा होती है. इसीलिए बहुत ज्यादा जरूरत होने पर ही पर्सनल लोन लिया जाता है. लेकिन इस खबर में हम आपको कम ब्याज दर पर पर्सनल लोन देने वाले बैंकों के बारे में बताएंगे. अगर आप भी पर्सनल लोन लेने की सोच रहे हैं तो आप सबसे पहले कई बैंकों के ब्याज दरों की तुलना कर लें.

HDFC बैंक का ब्याज दर

एचडीएफसी बैंक प्राइवेट सेक्टर में सबसे बड़ा बैंक है. ये बैंक 50,000 रुपए से 40 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन देता है. HDFC बैंक पर्सनल लोन पर 10.5% का इंट्रेस्ट लेता है.

पंजाब एंड सिंध बैंक का ब्याज दर

अगर अब पंजाब एंड सिंध बैंक से पर्सनल लोन लेते हैं तो आपको 10.75 फीसदी की ब्याज दें होगा. इस बैंक से अगर आप 5 सालों के लिए 5 लाख रुपए का लोन लेते हैं तो EMI के तौर पर 10809 रुपए हर महीने चुकाने होंगे.

यह भी पढ़ें- Post Office: पोस्ट ऑफिस की इस मंथली स्कीम में मिलता है तगड़ा रिटर्न, जानें डिटेल्स

बैंक ऑफ इंडिया

बैंक ऑफ इंडिया पर्सनल लोन पर 10.85 फीसदी की ब्याज दर लोता है. अगर आप इस बैंक से 5 साल के लिए 5 लाख रुपए का लोन लेते हैं तो EMI के तौर पर 10834 रुपए देने होंगे.

इंडसइंड बैंक

अगर आप इंडसइंड बैंक से 5 साल के लिए 5 लाख रुपए का लोन लेते हैं तो आपको 10.49 फीसदी ब्याज दर के रूप में देना होगा.

केनरा बैंक

केनरा बैंक पर्सनल लोन पर 10.95 प्रतिशत ब्याज लेता है. अगर आप इस बैंक से 5 साल के लिए 5 लाख रुपए का लोन लेते हैं तो आपको 10859 रुपए EMI के रूप ने देने होंगे.

पंजाब नेशनल बैंक पर्सनल लोन रेट

पंजाब नेशनल बैंक 10.4 फीसदी की ब्याज दर पर पर्सनल लोन देता है. अगर आर 5 लाख रुपए का लोन 5 साल के लिए लेते हैं तो EMI के तौर पर 10772 रुपए हर महीने देने होंगे.

यह भी पढ़ें- Electric Tractor: भारत में लॉन्च हुआ पहला इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर, जाने कीमत और फीचर्स

बैंक ऑफ महाराष्ट्र

बैंक ऑफ महाराष्ट्र 20 लाख रुपए तक के पर्सनल लोन देता है. जिस पर 10 फीसदी या इससे अधिक ब्याज दर ऑफर कर रहा है. इसमें अवधि 84 महीने तक होती है.

ICICI बैंक पर्सनल लोन रेट

अगर आप आईसीआईसीआई बैंक से पर्सनल लोन लेते हैं, तो बैंक आपसे 10.85% से 16.25% का कर वसूल करता है. मान लीजिए अगर आपने ICICI बैंक से 5 लाख रुपए का लोन 5 साल के लिए लेते हैं तो EMI के तौर पर 10821 रुपये देने होंगे.

ज़रूर पढ़ें