Google ने भारत में लॉन्च की Pixel 9 सीरीज, जानें फोल्डेबल फोन की कितनी है कीमत

Google Pixel 9 सीरीज़ में कंपनी ने Pixel Studio भी दिया है जिसकी मदद से यूजर्स आसानी से तमाम तस्वीरें क्रिएट कर सकेंगे. इसके लिए उन्हें सिर्फ प्रॉम्प्ट देना होगा.
Google

Pixel 9 सीरीज़

Google ने फिर दुनिया में तहलका मचा दिया है. कंपनी ने अपनी Pixel 9 सीरीज़ को लॉन्च कर दिया है. इस सीरीज़ में चार नए स्मार्टफोन, Pixel 9, Pixel 9 Pro, Pixel 9 Pro XL और Pixel 9 Pro Fold शामिल हैं. Google का ये पहला फोल्डेवल फोन होगा. Google के ये सभी फोन AI से लैस हैं और कई नए फीचर्स के साथ हैं.

AI का दमदार प्रदर्शन

इस बार Google ने अपने फोन्स में AI को खूब जगह दी है. कंपनी ने अपने फोन्स के साथ AI इंटीग्रेशन के कई डेमो दिखाए हैं. AI की मदद से आप अब अपने फोन को और आसानी से कंट्रोल कर पाएंगे. इसके अलावा, कंपनी ने स्पैम कॉल्स को रोकने के लिए भी AI का इस्तेमाल किया है.

शानदार कैमरा

Google हमेशा से अपने फोन्स के कैमरे के लिए जाना जाता है और इस बार भी कंपनी ने कोई कमी नहीं छोड़ी है. Pixel 9 सीरीज़ में कंपनी ने कई नए कैमरा फीचर्स जोड़े हैं जिसकी मदद से आप लो लाइट में भी बेहतरीन वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे. कंपनी ने ग्रुप फीचर को भी नए तरीके से क्लिक करने का विकल्प दिया है.

Here's How Much Google Pixel 9 Series Costs in India | Beebom

Pixel Buds Pro 2 और Pixel Watch 3

Google ने अपने नए Pixel Buds Pro 2 और Pixel Watch 3 को भी लॉन्च किया है. Pixel Buds Pro 2 में Tensor A1 चिप और 8 घंटे की बैटरी लाइफ दी गई है. वहीं, Pixel Watch 3 में आपको फिटबिट हेल्थ और फिटनेस ट्रैकिंग के साथ-साथ ऑफलाइन मैप्स और कॉल असिस्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे.

I tried the new Google Pixel Buds Pro 2, and the fit is way less clunky than before | TechRadar

कीमत और उपलब्धता

Google Pixel 9 की कीमत 79,999 रुपये से शुरू होती है. वहीं, Pixel 9 Pro की कीमत 1,09,999 रुपये और Pixel 9 Pro XL की कीमत 1,24,999 रुपये से शुरू होती है. सबसे महंगा फोन Pixel 9 Pro Fold है जिसकी कीमत 1,72,999 रुपये से शुरू होती है. इन फोन्स को फिलहाल अमेरिका, जापान और कुछ अन्य बाजारों में लॉन्च किया गया है.

Pixel Studio

Pixel 9 सीरीज़ में कंपनी ने Pixel Studio भी दिया है जिसकी मदद से यूजर्स आसानी से तमाम तस्वीरें क्रिएट कर सकेंगे. इसके लिए उन्हें सिर्फ प्रॉम्प्ट देना होगा.

यह भी पढ़ें- iQOO के इन स्मार्टफोन्स पर मिल रहा है शानदार डिस्काउंट, जानें कैसे उठाएं फायदा

ज़रूर पढ़ें