Instagram Update: अब इंस्टाग्राम पर एक साथ शेयर कर सकेंगे 20 फोटो और वीडियो, कंपनी ने कैरोसेल फीचर में किया बड़ा अपडेट

Instagram Update: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक से अधिक फोटो और वीडियो पोस्ट करने के लिए साल 2017 में इस कैरोसेल फीचर को पेश किया था, जिसके बाद उपयोगकर्ता एक साथ 10 फोटो और वीडियो शेयर कर सकते थे. जिसकी लिमिट अब कंपनी ने बढ़ा कर 20 कर दिया है.
Instagram Update

प्रतीकात्मक चित्र

Instagram Update: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के दुनिया भर में करोंड़ो यूजर्स हैं. इंस्टाग्राम अपने यूजर्स की सुविधा के लिए समय-समय पर नए-नए अपडेट्स लाता रहता है. इसी कड़ी में Instagram ने एक बार फिर एक नया बदलाव किया है. अगर आप भी इंस्टाग्राम को यूज़ करते हैं तो ये खैबर आपके काम की है. इस अपडेट कि जरिए अब यूजर 20 फोटो और वीडियो एक साथ साझा कर पाएंगे. इसे कैरोसेल पोस्ट कहते हैं. कैरोसेल पोस्ट में पहले 10 फोटो या वीडियो ही शेयर हो पाती थी, जिसे अब इंस्टाग्राम ने बढ़ा कर इसकी संख्या 20 कर दी है.

यह भी पढ़ें- ब्लैक मंडे: अमेरिका में मंदी की आहट से भारतीय शेयर बाजार में हाहाकार, चंद मिनटों में स्वाहा हो गए 10 लाख करोड़ रुपये

जानिए क्या है कैरोसेल फीचर

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक से अधिक फोटो और वीडियो पोस्ट करने के लिए साल 2017 में इस कैरोसेल फीचर को पेश किया था, जिसके बाद उपयोगकर्ता एक साथ 10 फोटो और वीडियो शेयर कर सकते थे. जिसकी लिमिट अब कंपनी ने बढ़ा कर 20 कर दिया है. अब आप गैलेरी से एक साथ 20 फोटो और वीडियो सेलेक्ट कर के पोस्ट कर सकते हैं. इनकी पहचान आप इंस्टाग्राम की किसी पोस्ट के नीचे दिखने वाले डॉट्स से कर सकते हैं जिसे स्वाइप करने पर नई पोस्ट दिखाई देती है.

यह भी पढ़ें- ITR Refund Status: इनकम टैक्स रिफंड नहीं आया? स्टेटस चेक करने के लिए फॉलो करें ये आसान स्टेप्स

एक्स पर पोस्ट कर दी जानकारी

कैरोसेल फीचर के नए अपडेट को रोलऑउट करते हुए कंपनी ने एक्स पर पोस्ट कर के इसकी जानकारी दी. कंपनी ने पोस्ट में लिखा, “अब आप एक फोटो पोस्ट में 20 तस्वीरें या वीडियो ऐड कर सकते हैं. इसका मतलब है कि आपके पास अपनी मूमेंट शेयर करने के लिए ज्यादा चीजें होने वाली हैं”.

साथ ही इंस्टाग्राम के CEO एडम मोसेरी ने कहा, “ऐतिहासिक रूप से हमने रील्स और अन्य पोस्ट के लिए अलग-अलग मेट्रिक्स दिखाए हैं, लेकिन हम इसे विकसित करना चाहते हैं ताकि यह समझना आसान हो सके कि आपका कंटेंट कैसा प्रदर्शन कर रहा है, चाहे वह कोई भी फॉर्मेट हो”

ज़रूर पढ़ें