‘Happy Weekend…’ फ्राइडे को Microsoft सर्वर हुआ ठप तो लोगों ने लिए मजे, सोशल मीडिया पर हुई Memes की बारिश

Microsoft: दुनियाभर में माइक्रोसॉफ्ट की सेवाओं में आए अचानक व्यवधान ने लोगों की जिंदगी अस्त-व्यस्त कर दी.
Microsoft

Microsoft

Microsoft: आजकल की दुनिया टेक्नोलॉजी के इर्द-गिर्द ही घूमती है. हर काम किसी न किसी तरह से कंप्यूटर या इंटरनेट से जुड़ा हुआ है. ऐसे में जब कोई बड़ी तकनीकी दिक्कत आ जाती है तो लोगों की परेशानी के साथ-साथ कुछ मौज-मस्ती भी देखने को मिलती है. हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है. माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर दुनियाभर में ठप हो गया, जिसके कारण कई कंपनियों, बैंकों, एयरलाइन्स और सरकारी कार्यालयों का कामकाज प्रभावित हुआ. दुनियाभर में माइक्रोसॉफ्ट की सेवाओं में आए अचानक व्यवधान ने लोगों की जिंदगी अस्त-व्यस्त कर दी. लेकिन सोशल मीडिया पर इस पूरे मामले ने एक अलग ही रंग ले लिया. मीम्स के जरिए लोगों ने माइक्रोसॉफ्ट के आउटेज का मजाक उड़ाया.

माइक्रोसॉफ्ट आउटेज का सबसे ज्यादा असर आईटी सेक्टर पर पड़ा है. कई कंपनियों में इस आउटेज के कारण कर्मचारियों की छुट्टी हो गई. इस बात को दर्शाते हुए कई यूजर्स ने आईटी सैक्टर के कर्मचारियों की खुशी पर मीम बनाए, जो खूब वायरल हुए.

माइक्रोसॉफ्ट आउटेज के बाद एक विंडोज को ट्रोल करने वाले कई मीम भी वायरल हो रहे हैं. मीम में दिखाया जा रहा है  कैसे विंडोज की मुसीबतों के बीच लाइनक्स ठीक काम कर रहा है.

यह भी पढ़ें- माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में ‘झोल’, देशभर में कई उड़ानें रद्द, जानें कहां-कहां किन-किन सेवाओं पर पड़ा असर

ज़रूर पढ़ें