Whatsapp Update: अब व्हाट्सएप चैट में मैसेज हो जाएंगे ट्रांसलेट, कंपनी लेकर आ रही ये धांसू फीचर

Whatsapp Update: एक रिपोर्ट के अनुसार, ये अपडेट शुरुआती दौर में कुछ ही भाषाओं में अनुवाद कर सकेगा. जिसमें अंग्रेजी, अरबी, स्पेनिश, पुर्तगाली, रूसी और हिंदी शामिल होंगी. हालांकि कुछ समय के बाद इसमें और भी भाषाएं जोड़ी जाएंगी.
Whatsapp Update

प्रतीकात्मक चित्र

Whatsapp Update: व्हाट्सएप हमेशा नए-नए अपडेट लेकर आता है और जिससे मैसेंजर एप में कई चीजों में बदलाव देखने को मिलता है. दुनिया भर में व्हाट्सएप के करोड़ों यूज़र्स हैं जिसमें केवल भारत में ही 530 मिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं. इस एप्प का उपयोग मुख्यतः चैटिंग और डाटा ट्रांसफर के लिए किया जाता है. अब मेटा ने व्हाट्सएप में एक और बदलाव करने की तैयारी की है. दरअसल, मेटा व्हाट्सएप चैटिंग को और भी आसान करने के लिए नया फीचर लॉन्च करने जा रहा है, जिसमें आप अब आसानी से किसी तीसरे एप का इस्तेमाल किए बिना मैसेज को ट्रांसलेट कर सकेंगे.

इस अपडेट से अलग-अलग भाषाओं के बीच संवाद को और भी आसान बनाया जा सकेगा. इस फीचर के आने के बाद अब अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी बातचीत करने में आसानी हो जाएगी. नए अपडेट की मदद से आप बहुत आसानी से किसी भी मैसेज को अपनी पसंदीदा भाषा में बदल और समझ पाएंगे. हालांकि ये फीचर कब तक लॉन्च होगा इसकी कोई जानकारी अभी तक मेटा ने नहीं दी है, लेकिन इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें- ‘नागपुर से अग्नि मिसाइल दागी गई’, RSS चीफ मोहन भागवत की ‘भगवान’ वाली टिप्पणी पर बोली कांग्रेस

इन भाषाओं से होगी शुरुआत

wabetainfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, ये अपडेट शुरुआती दौर में कुछ ही भाषाओं में अनुवाद कर सकेगा जिसमें अंग्रेजी, अरबी, स्पेनिश, पुर्तगाली, रूसी और हिंदी शामिल होंगी. हालांकि कुछ समय के बाद इसमें और भी भाषाएं जोड़ी जाएंगी.

यह भी पढ़ें- 1 जुलाई से बदल गया Sim Card पोर्ट कराने का नियम, अब लागू हुआ ये नया रूल

कैसे करें अपडेट

  • अपडेट आने के बाद व्हाट्सएप की ओर से यूजर्स को एक प्रॉम्प्ट भेजा जाएगा.
  • उसके बाद आप प्ले स्टोर में जाकर लैंग्वेज पैक डाउनलोड कर सकेंगे.
  • लैंग्वेज पैक डाउनलोड होने के बाद आप इस फीचर का लाभ उठा सकते हैं और अपनी मनपसंद भाषा में टाइप कर सकेंगे.

ज़रूर पढ़ें