Ayodhya Rape Case: बीजेपी के 3 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पहुंची अयोध्या, पीड़ित परिवार से की मुलाकात

बाबूराम निषाद ने आगे कहा कि सरकार उनके (आरोपियों) खिलाफ ऐसी कार्रवाई करेगी कि कई पीढ़ियां याद रखेंगी... मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अनुरोध करता हूं कि आर्थिक सहायता राशि 5 लाख रुपये से बढ़ाकर 25 लाख रुपये कर दिया जाए. 
Ayodhya rape case

बाबूराम निषाद ( राज्य सभा सांसद)

Ayodhya Gang Rape Case: राज्यसभा सांसद बाबूराम निषाद के नेतृत्व में बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में पीड़ित परिवार से मुलाकात की. इस दौरान सांसद बाबूराम निषाद ने कहा कि हमने पीड़िता की मां से बात की और हम पूरी रिपोर्ट राष्ट्रीय नेतृत्व को सौंपेंगे. हमारी उत्तर प्रदेश सरकार इस अपराध को अंजाम देने वाले आरोपियों को बख्शने वाली नहीं है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए बीजेपी सांसद ने कहा, अखिलेश यादव डीएनए परीक्षण की बात करते हैं.” पीडीए की बात करते हैं लेकिन इस बेटी का दर्द उन्हें दिखाई और सुनाई नहीं देता.

बाबूराम निषाद ने आगे कहा कि सरकार उनके (आरोपियों) खिलाफ ऐसी कार्रवाई करेगी कि कई पीढ़ियां याद रखेंगी… मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अनुरोध करता हूं कि आर्थिक सहायता राशि 5 लाख रुपये से बढ़ाकर 25 लाख रुपये कर दिया जाए.

ये भी पढ़ें- Ayodhya Rape Case: ‘सावधान रहें कार्यकर्ता’, सपा नेता के सपोर्ट में उतरे शिवपाल, इस मांग का किया समर्थन

सभी आरोपियों को दी जाएगी सजा

अयोध्या पहुंचे बीजेपी नेता नरेंद्र कुमार कश्यप ने कहा कि सभी आरोपियों को सजा दी जाएगी और जांच की जा रही है. हम अधिकारियों से बात करेंगे. यह एक गंभीर घटना है. समाजवादी पार्टी ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया है.” वहीं, तीन सदस्यीय बीजेपी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा रही राज्यसभा सांसद संगीता बलवंत ने कहा कि मैंने पीड़िता की मां से मुलाकात की है. हमने उनका दर्द समझने की कोशिश की… सीएम ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की. हमने उन्हें आश्वासन दिया है कि उन्हें डरने की जरूरत नहीं है और सख्त कार्रवाई की जाएगी.”

अयोध्या मामले पर छिड़ा विवाद

उत्तर प्रदेश के अयोध्या के भदरसा में 12 वर्षीय लड़की के साथ रेप की घटना को लेकर सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए पीड़िता, आरोपी व मामले को तूल दे रहे भाजपा के नेताओं के नार्को टेस्ट की मांग की. शिवपाल ने कहा कि अयोध्या में उप चुनाव होने वाला है, इसलिए मामले को हवा दी जा रही है. भाजपा से जुड़े लोग इस तरह की घटनाओं को अंजाम करा सकते हैं.

ऐसे में जहां-जहां उपचुनाव होने हैं, वहां-वहां सपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं को सावधान रहना चाहिए. किसी एक वर्ग को बदनाम करना मुख्यमंत्री के लिए ठीक नहीं है. वो किसी एक खास वर्ग के नहीं, पूरे प्रदेश के सीएम हैं. रेप कांड से जुड़े लोगों पर ईमानदारी के साथ कार्रवाई होनी चाहिए.

ज़रूर पढ़ें