‘जब मैं गया तो डॉक्टर कांप रहे थे, FIR किसने दर्ज की’, Mukhtar Ansari की विसरा रिपोर्ट पर अफजाल अंसारी ने उठाए सवाल

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी की विसरा रिपोर्ट पर समाजवादी पार्टी नेता अफ़ज़ल अंसारी ने सवाल उठाया है. अफजाल अंसारी ने कहा, "पोस्टमॉर्टम और विसरा किसने किया? घटना की FIR किसने दर्ज की और इसकी जांच कौन कर रहा है?
Mukhtar Ansari

मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी की विसरा रिपोर्ट पर समाजवादी पार्टी नेता अफ़ज़ल अंसारी ने सवाल उठाया है. उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में पत्रकारों से बात करते हुए माफिया मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी ने कहा, “पोस्टमॉर्टम और विसरा किसने किया? घटना की FIR किसने दर्ज की और इसकी जांच कौन कर रहा है?…जब मैं गया तो डॉक्टर कांप रहे थे. उन्होंने मुझे अपना फोन नंबर भी नहीं दिया और जब मैंने पूछा तो उन्होंने कहा कि उन्हें प्रतिबंधित किया गया है.

अफजारी अंसारी ने आगे कहा कि अगर एम्स के डॉक्टर पोस्टमॉर्टम करेंगे तो मुझे संतुष्टि होगी, लेकिन इस मांग को न मानने का क्या कारण है? सपा नेता ने यह भी कहा कि जहर की जांच के लिए अगर नाखून और बालों की जांच की जाए तो यह स्पष्ट हो जाता है कि व्यक्ति की मौत जहर से हुई है या कोई और कारण है.”

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: क्या अमेठी से चुनाव लड़ेंगे प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा? कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर

मंगलवार को सामने आई विसरा रिपोर्ट 

उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद रहे माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद प्रशासन ने विसरा सुरक्षित कर जांच के लिए भेजा था, जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को सामने आई है. रिपोर्ट में मुख्तार की जहर से मरने की पुष्टि नहीं हुई है. विसरा जांच रिपोर्ट न्यायिक टीम को पुलिस ने भेज दी है. अब जांच टीम पूरी रिपोर्ट बनाकर उच्च अफसरों को सौंपेगी.

गौरतलब है कि इलाज के दौरान 28 मार्च 2024 को बांदा के मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की मौत हो गई थी. मुख्तार के परिजनों ने जेल प्रशासन पर खाने में जहर देने का आरोप लगाया था, जिस पर मजिस्ट्रेटियल जांच के साथ-साथ न्यायिक जांच के आदेश दिए गए थे.

हार्ट अटैक से मौत की पृष्टि

वहीं मुख्तार अंसारी के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी डॉक्टरो ने हार्ट अटैक से मौत की पृष्टि की थी और विसरा सुरक्षित कर जांच के लिए भेजा था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक विसरा रिपोर्ट आ गई है, जिसमें जहर मिलने की पुष्टि नहीं हुई है. रिपोर्ट न्यायिक टीम को भेज दी गई है.

वहीं, दोनो जांच टीमों ने जेल प्रशासन के साथ साथ मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों सहित सभी के बयान दर्ज कर लिए हैं. मुख्तार की बैरक की भी जांच की जा चुकी है. अब विसरा रिपोर्ट आने के बाद जांच टीमें रिपोर्ट बनाकर उच्च अफसरों को भेजेगी. वहीं, जांच टीम को अब तक मुख्तार का कोई भी परिजन बयान देने नहीं आया है.

ज़रूर पढ़ें