‘बड़े-बड़े आयोजन होते रहते हैं, हम खुद से निमंत्रण कैसे मांगें?’ Bharat Jodo Nyay Yatra में शामिल होने के सवाल पर बोले अखिलेश

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 14 फरवरी से 11 दिनों तक उत्तर प्रदेश में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का नेतृत्व करेंगे.
Bharat Jodo Nyay Yatra

राहुल गांधी और अखिलेश यादव (फोटो- सोशल मीडिया)

Bharat Jodo Nyay Yatra: ‘INDIA’ गठबंधन में लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में जबरदस्त सियासी घमासान मचा हुआ है. सीट शेयरिंग पर सपा-कांग्रेस के बीच की तनातनी धीरे-धीरे सामने आ रही है. सपा की ओर से यूपी में 11 सीटें देने प्रस्ताव पर भी कांग्रेस के आलाकमान ने चुप्पी साध रखी है. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ 14 फरवरी को उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने वाली है. राहुल गांधी की यात्रा के निमंत्रण पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हैरान करने वाली प्रतिक्रिया दी है.

यूपी में 14 फरवरी से शुरू होगी न्याय यात्रा

14 फरवरी से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी करीब 11 दिनों तक उत्तर प्रदेश में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का नेतृत्व करेंगे. इस बीच सपा अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से जब पूछा गया कि वह राहुल गांधी की यात्रा में शामिल होंगे तो उन्होंने कहा कि मुश्किल तो यह है कि यहां तो कई बड़े-बड़े आयोजन होते रहते हैं, लेकिन हमें उन कार्यक्रमों का निमंत्रण ही नहीं मिलता है. अगर हमें निमंत्रण नहीं मिलता है तो हम क्या अपने आप क्या निमंत्रण मांगेंगे.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: चुनाव से पहले हर फैसले से संदेश दे रही BJP सरकार, विरोधी भी हो रही मुरीद, कई नेताओं का बदला मन

‘जब भगवान बुलाएंगे, तब राम मंदिर जाएंगे’

अखिलेश यादव की इस प्रतिक्रिया पर मीडिया ने उनसे प्रश्न किया कि उन्हें तो राम मंदिर का न्योता मिला था, लेकिन वह राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में नहीं गए थे. इस प्रश्न पर अखिलेश यादव ने उत्तर दिया कि प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण मांगने के बाद उन्हें दिया था. अखिलेश ने आगे कहा, ‘जब हमने ये बात कही थी कि लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास को हमारे खाली करने के बाद गंगाजल से धोया गया था. सुनने में आया कि इसके बाद ही उन्होंने कहा था कि उनको निमंत्रण दे दो.’ वहीं उन्होंने राम मंदिर जाने पर उन्होंने कहा कि जब भगवान बुलाएंगे, तब राम मंदिर जाएंगे.

ज़रूर पढ़ें