साथ दिखेंगे ‘यूपी के दो लड़के’, राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे अखिलेश, निमंत्रण लेकर घर पहुंचे कांग्रेस नेता

यात्रा 24 फरवरी की सुबह मुरादाबाद से फिर से शुरू होगी और उसके बाद संभल, अलीगढ़, हाथरस और आगरा जिलों को कवर करेगी और रविवार को राजस्थान के धौलपुर में समाप्त होगी.
अखिलेश यादव, राहुल गांधी

अखिलेश यादव, राहुल गांधी

Bharat Jodo Nyay Yatra: लोकसभा चुनाव से पहले यूपी के दो लड़के साथ आ गए हैं. जी हां, राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में अब अखिलेश भी दिखेंगे. जानकारी के मुताबिक, अखिलेश यादव 25 फरवरी को आगरा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे. कांग्रेस नेताओं ने समाजवादी पार्टी कार्यालय का दौरा किया और यादव को आगरा में यात्रा में भाग लेने के लिए निमंत्रण दिया. उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय, पार्टी के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया और अन्य लोग पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के निमंत्रण पत्र के साथ लखनऊ में एसपी कार्यालय पहुंचे थे. सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, “मुझे पत्र मिला है क्योंकि अखिलेश यादव लखनऊ में नहीं हैं. अखिलेश यादव 25 फरवरी को दोपहर 2 बजे आगरा में यात्रा में शामिल होंगे.”

कांग्रेस और सपा का गठबंधन

I.N.D.I.A ब्लॉक के साझेदार समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने इस साल अप्रैल-मई में होने वाले आगामी लोकसभा चुनावों के लिए उत्तर प्रदेश में सीटों के बंटवारे को बुधवार को अंतिम रूप दे दिया. समाजवादी पार्टी अन्य गठबंधन सहयोगियों के साथ 63 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि कांग्रेस को 17 सीटें आवंटित की गई हैं. खबरों के मुताबिक, समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे की बातचीत के दौरान कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने अहम भूमिका निभाई. सूत्रों ने कहा कि वह प्रियंका ही थीं जिन्होंने राहुल गांधी को लूप में रखते हुए अखिलेश यादव से बातचीत शुरू की थी.

यह भी पढ़ें: क्या लोकसभा चुनाव में कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा या फिर विदिशा से ताल ठोकेंगे शिवराज? अटकलें तेज

कहां पहुंची भारत जोड़ो न्याय यात्रा?

यात्रा 24 फरवरी की सुबह मुरादाबाद से फिर से शुरू होगी और उसके बाद संभल, अलीगढ़, हाथरस और आगरा जिलों को कवर करेगी और रविवार को राजस्थान के धौलपुर में समाप्त होगी. कांग्रेस ने कहा है कि 26 फरवरी से 1 मार्च तक का अवकाश दिवस होगा. इस बीच राहुल गांधी भाषण देने विदेश जाएंगे. यात्रा 2 मार्च को दोपहर 2 बजे धौलपुर से एक बार फिर शुरू होगी. इसके बाद यह मध्य प्रदेश के अन्य जिलों में मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, शाजापुर और उज्जैन को कवर करेगी.5 मार्च को दोपहर 2 बजे राहुल गांधी उज्जैन के श्री महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन करेंगे. यह दर्शन उन्हें आखिरी बार 29 नवंबर 2022 को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हुए थे.

ज़रूर पढ़ें