UP News: ‘बीजेपी ने जानबूझकर हिंसा कराई’, बहराइच हिंसा पर अखिलेश यादव का बड़ा बयान

Akhilesh Yadav: मैनपुरी के करहल विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी तेजप्रताप यादव ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.
Akhilesh Yadav On Bahraich Violence

अखिलेश यादव, (सपा प्रमुख)

Akhilesh Yadav On Bahraich Violence: उत्तर प्रदेश में 9 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है. जिसको लेकर आज सोमवार को मैनपुरी के करहल विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी तेजप्रताप यादव ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. वहीं, मीडिया को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बहराइच में बीजेपी ने जानबूझकर हिंसा कराई.

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आगे कहा कि बीजेपी ने अपने मनमर्जी के अधिकारी रखे हैं. वो किसी को न्याय नहीं दे सकती…बहराइच में दुर्गा प्रतिमा के दौरान जो सांप्रदायिक हिंसा हुई उसे बीजेपी ने जानबूझकर करवाई है. उन्होंने आरोप लगाया है कि चुनावी फायदे के लिए भारतीय जनता पार्टी इस तरह की दंगा करवा रही है.

ये भी पढ़ें- सपा-कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग को लेकर खटास, यूपी विधानसभा उपचुनाव से दूरी बना सकते हैं राहुल गांधी!

सपा को चुनेगी करहल की जनता-अखिलेश

प्रदेश में 9 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनवा को लेकर अखिलेश यादव ने दावा की सभी सीटों पर हमारी जीत होगी. वहीं उन्होंने आगे ये भी कहा कि करहल की जनता सपा को ही चुनेगी. इसके अलावा प्रदेश की कानून व्यवस्था का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सबसे ज्यादा क्राइम उत्तर प्रदेश में हो रहा है. वहीं, केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी राज में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ी है.  प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बटोगे तो कटोगे वाले बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि ये पीडीए और सपा को कह रहे हैं कि एक हो जाओ.

“भाजपा उपचुनाव में पीडीए से घबराई है”

सपा उम्मीदवार के नामांकन में मैनपुरी पहुंचे अखिलेश ने कहा कि यहां के लोगों ने हमेशा साथ दिया है… भाजपा उपचुनाव में पीडीए से घबराई है… पीडीए परिवार के लोग भेदभाव के शिकार हुए… इन लोगों को विकास की चिंता नहीं है…बीजेपी सरकार में सभी को न्याय नहीं मिल रहा… ये लोग सदस्यता कम कर रहे हैं…ये लोग जमीनों पर कब्जा ज्यादा कर रहे हैं… बीजेपी जिसको चाहे गिरफ्तार कर ले.

ज़रूर पढ़ें